Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rishabh Pant and Prime Minister Narendra Modi discuss wicketkeeper journey after accident and his mother role in recovery

'जिसको ऐसी मां मिली है...' ऋषभ पंत से बातचीत में पीएम मोदी ने खोले राज, जानिए किस बात पर हंसे खिलाड़ी, देखिए वीडियो

ऋषभ पंत ने पीएम मोदी के साथ बातचीत में बताया कि एक्सीडेंट के दौरान उनके एक कॉल से उन्हें मानसिक रूप से काफी मदद मिली। पीएम पंत की मां के आत्मविश्वास से काफी प्रभावित हुए थे।

Himanshu Singh ANI, नई दिल्लीFri, 5 July 2024 02:22 PM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय से तीनों फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि पिछले कुछ साल ऋषभ पंत के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। 2022 में ऋषभ पंत की कार का भयानक एक्सीडेंट हुआ था, ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी और उस कार में आग लग गई थी। ऋषभ पंत जैसे-तैसे कार से निकले थे और फिर आस-पास मौजूद लोगों ने उनकी मदद की। हालांकि 15 महीने के अंदर ही ऋषभ पंत ने शानदार तरीके से रिकवरी की और लगातार दो टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया। ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर भारत की टी20 विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा रहे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस दौरान कई खिलाड़ियों से पीएम ने बातचीत भी की।  

ऋषभ पंत से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी माता के साथ फोन पर हुई बात शेयर की। पीएम ने कहा कि वह पंत की मां से इतने प्रभावित हुए कि उन्हें एक समय ऐसा लगा कि वह उन्हें ही आश्वासन दे रही हैं कि पंत बिल्कुल ठीक हो जाएगा। ऋषभ पंत ने कहा, ''1.5 साल पहले मेरा एक्सीडेंट हुआ था। मैं काफी मुश्किल समय से गुजर रहा था, मुझे बहुत अच्छी तरह से याद है क्योंकि आपका फोन मां को आया था और मां ने मुझे बताया कि सर ने कहा है कि कोई समस्या नहीं है। इससे मुझे थोड़ी शांति मिली। उसके बाद रिकवरी के दौरान मैं लोगों से सुनता रहता था कि क्या मैं कभी क्रिकेट खेल पाऊंगा या नहीं, इसलिए पिछले 1.5 साल से मैं सोच रहा था कि मुझे मैदान पर वापस आना चाहिए और जो मैं कर रहा था उससे बेहतर करना चाहिए...।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''जब मैं आपकी मां से बात किया, मैंने डॉक्टरों से भी बातचीत की और उनसे पूछा कि क्या उन्हें आगे के इलाज के लिए विदेश ले जाने की जरूरत है। आपकी मां को आपके ठीक होने का पूरा भरोसा था। बातचीत के दौरान ऐसा लगा जैसे वो मुझे आश्वासन दे रही हों। उस समय मुझे लगा कि जिस व्यक्ति को ऐसी मां मिली है वो कभी विफल नहीं जाएगा। मुझे जो बात सबसे ज्यादा पसंद आई वो ये थी कि आपने स्वीकार किया कि ये आपकी गलती थी, किसी और की नहीं। आप किसी और पर भी दोष मढ़ सकते थे। आप सभी के लिए प्रेरणा हैं और आपने वाकई हमें दिखाया कि आपने जंग जीत ली है।''
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें