Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammad Wasim Jr is the first ever Pakistan player to get off the mark in Test cricket with a six

गेंदबाज ने बल्लेबाज बनकर बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई पाकिस्तानी नहीं कर पाया था ऐसा

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज ने बल्लेबाज बनकर एक ऐसा रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में बना दिया है, जो अब तक कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी टीम के लिए नहीं कर पाया है। उन्होंने छक्के के साथ पहला रन लिया।  

गेंदबाज ने बल्लेबाज बनकर बनाया रिकॉर्ड, अब तक कोई पाकिस्तानी नहीं कर पाया था ऐसा
Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Dec 2022 04:28 AM
हमें फॉलो करें

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को हार चुकी है। हालांकि, तीसरा मैच कराची में खेला जा रहा है, लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के पास अपनी लाज बचाने के अलावा कुछ नहीं है। इसी मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के एक गेंदबाज के हाथ में जब बल्ला आया तो उसने टेस्ट क्रिकेट में अपनी टीम के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जो कोई भी पाकिस्तान के लिए नहीं कर पाया था। 

दरअसल, पाकिस्तान टीम के पेसर मोहम्मद वसीम जूनियर शनिवार 17 दिसंबर को अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे थे। हालांकि, पहले उनको बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा और उन्होंने चौथी गेंद पर छक्का जड़ा। इस तरह उन्होंने पाकिस्तान की टीम के लिए एक रिकॉर्ड बना दिया। वे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए छक्के के साथ अपने करियर के पहले रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बन गए हैं। 

ये भी पढ़ेंः भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

21 साल के मोहम्मद वसीम जूनियर ने 77वें ओवर की आखिरी गेंद पर जैक लीच के खिलाफ फुल लेंथ की गेंद पर आगे निकलकर छक्का जड़ा। गेंद लॉन्ग ऑन बाउंड्री के ऊपर से गई और वे इस शॉट से काफी खुश नजर आए। पाकिस्तान की पारी का ये एकमात्र छक्का था, जो 77वें ओवर में आया। इससे प्रतीत होता कि पाकिस्तान की टीम का इंटेंट इंग्लैंड के जैसा किसी भी तरह से नहीं है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें