Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Legends League Cricket 2023 Asia Lions vs India Maharajas Highlights Shahid Afridi Gautam Gambhir Misbah ul Haq

लीजेंड्स लीग के पहले मुकाबले में शाहिद अफरीदी की टीम से हारे गौतम गंभीर, मिस्बाह उल हक बने हीरो

पहले मुकाबले में शाहिद अफरीदी की टीम ने 9 रनों से गौतम गंभीर की टीम को हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। एशिया लॉयन्स की इस जीत के हीरो मिस्बाह उल हक रहे जिन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेली।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 11 March 2023 01:59 AM
share Share

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का पहला मुकाबला शुक्रवार रात इंडिया महाराजा और एशिया लॉयन्स के बीच दोहा के वेस्ट एंड पार्क इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एशिय टीम की अगुवाई कर रहे थे, वहीं भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इंडिया महाराजा के कप्तान थे। पहले मुकाबले में शाहिद अफरीदी की टीम ने 9 रनों से गौतम गंभीर की टीम को हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। एशिया लॉयन्स की इस जीत के हीरो मिस्बाह उल हक रहे जिन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेली। बता दें, इस टूर्नामेंट में कुल तीन टीमें हिस्सा ले रही है। इंडिया महाराजा और एशिया लॉयन्स के साथ वर्ल्ड जाएंट्स की टीम भी शामिल है जिसकी कप्तानी एरॉन फिंच करेंगे।

WPL 2023: यूपी की धमाकेदार जीत के बावजूद प्वाइंट्स टेबल के टॉप 2 में बरकरार ये दो टीमें, पहली जीत को तरसी आरसीबी

शाहिद अफरीदी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी क्योंकि सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान और असगर अफगान सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। हालांकि इसके बाद उपुल थरंगा और मिस्बाह उल हक ने टीम को संभाला और बड़े स्कोर की राह दिखाई। थरंगा ने 40 तो मिस्बाह ने 50 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली। एशिया लॉयन्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन लगाने में कामयाब रही।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सोहेल तनवीर ने पहले ही ओवर में रॉबिन उथप्पा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद गौतम गंभीर ने 39 गेंदों पर 54 रन और मुरली विजय ने 19 गेंदों पर 25 रन बनाकर जरूर संभाला मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

टूर्नामेंट का अगला मुकाबला आज यानी 11 मार्च को वर्ल्ड जाएंट्स और इंडिया महाराजा के बीच खेला जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें