Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Jasprit Bumrah Called Himself his favorite captain not Rohit Sharma Virat Kohli or MS Dhoni

रोहित शर्मा, विराट कोहली या एमएस धोनी नहीं...ये है जसप्रीत बुमराह का फेवरेट कप्तान; खुद बताया नाम

जसप्रीत बुमराह ने अपने फेवरेट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी का नहीं बल्कि खुद का नाम लिया है। उन्होंने कहा कि बहुत से महान कप्तान है, मगर मैं अपना ही नाम लेना चाहूंगा।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 26 July 2024 05:22 AM
share Share

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू विराट कोहली की कप्तानी में किया था, वहीं पहला वनडे और टी20 मैच उन्होंने एमएस धोनी के अंडर खेला था। वहीं अब रोहित शर्मा की कप्तानी में बूम-बूम ने अपना पहला आईसीसी खिताब जीता है। इन तीनों दिग्गजों की कप्तानी में बुमराह को काफी कुछ सीखने को मिला। जब उनके उनके फेवरेट कप्तान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। जी हां, बूम-बूम ने इस सवाल के जवाब में ना तो विराट कोहली और एमएस धोनी का नाम लिया और ना ही रोहित शर्मा का।

इंडियन एक्सप्रेस के एक इवेंट के दौरान जब जसप्रीत बुमराह से उनके फेवरेट कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम लेकर हर किसी को हैरान कर दिया। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2022 में टेस्ट में कप्तानी की थी, वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में कमबैक के दौरान वह आयरलैंड सीरीज में कप्तान बने थे। इसके अलावा उन्हें कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है।

बुमराह ने जवाब देते हुए कहा, "मेरा पसंदीदा कप्तान हमेशा से मैं ही रहा हूं। मैंने कुछ मैचों में कप्तानी की है। जाहिर है कि कई महान कप्तान भी हैं, लेकिन मैं अपना नाम ही लूंगा।"

जसप्रीत बुमराह ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को महान कप्तान बनाने वाली कौन सी बातें हैं। उन्होंने खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें बहुत सुरक्षा दी और उन्हें अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा था। विराट कोहली एक ऊर्जावान कप्तान हैं और उन्होंने टीम को फिटनेस को और अधिक गंभीरता से लेने के लिए प्रेरित किया। दूसरी ओर, रोहित शर्मा एक ऐसे कप्तान हैं जो अपने खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति रखते हैं और उनकी भावनाओं को समझते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें