Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2024 Rishabh Pant 100th IPL Match for DC Jaipur rajsthan royals

जो कारनामा सहवाग-धवन जैसे खिलाड़ी DC के लिए नहीं कर पाए, वो काम करेंगे ऋषभ पंत; आज जड़ेंगे अनोखा शतक

इस सीजन का नौवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को जयपुर में खेला जाएगा। इस मैच में एक बार सभी की निगाहें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत पर होंगी जो खास उपलब्धि हासिल करेंगे।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 28 March 2024 07:38 AM
share Share

IPL 2024 RR Vs DC Rishabh Pant 100th Match: इस सीजन का नौवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को जयपुर में खेला जाएगा। इस मैच में एक बार सभी की निगाहें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर होंगी। इस दौरान ऋषभ पंत एक इतिहास बनाने जा रहे हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना सौवां मैच खेलेंगे। इससे पहले लेग स्पिनर अमित मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 103 मैच खेल चुके हैं। बता दें कि एक सड़क हादसे में घायल होने के चलते पंत पिछले साल एक भी मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे। इस साल उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से वापसी की है। हालांकि दिल्ली की टीम वह मैच हार गई थी।

2021 में बने थे कप्तान
ऋषभ पंत को साल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था। उस वक्त टीम के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। पंत साल 2016 में दिल्ली की टीम से जुडे़ थे। तब से उन्होंने कुल 99 मैच में खेले हैं और 2856 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए एक शतक और 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। इस दौरान पंत ने 129 छक्के और 262 चौके भी लगाए हैं। विकेटों के पीछे भी ऋषभ का प्रदर्शन कमाल का रहा है और उन्होंने 65 कैच लेने के अलावा 19 स्टंपिंग भी की है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

खिलाड़ी         मैच 
अमित मिश्रा 103
ऋषभ पंत 99
श्रेयस अय्यर     87
वीरेंद्र सहवाग 86
डेविड वॉर्नर  84
पृथ्वी शॉ 71
अक्षर पटेल  69
शिखर धवन  63
शाहबाज नदीम 61
दिनेश कार्तिक 60

पहले मैच में मिली थी हार
सड़क हादसे में चोटिल होने के बाद पंत ने इस सीजन में पंजाब के खिलाफ मुकाबले से वापसी की है। हालांकि इस मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब किंग्स ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हरा दिया था। अगर बात करें ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की तो वह नंबर चार पर उतरे थे। अपनी पारी में उन्होंने कुल 13 गेंदों का सामना किया था और दो चौकों की मदद से 18 रन बनाए थे। अब पंत फ्रेंचाइजी के साथ सौवें मैच को यादगार बनाना चाहेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें