Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2020 3 big reason of ms dhoni led chennai super kings team defeat against shreyas iyer delhi capitals team

IPL 2020: तीन बड़े कारण, जिनकी वजह से दिल्ली के खिलाफ एमएस धोनी की टीम को मिली करारी हार

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराकर प्वॉइंट टेबल में नंबर वन पर...

Mohan Kumar लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 26 Sep 2020 05:37 AM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराकर प्वॉइंट टेबल में नंबर वन पर कब्जा कर लिया। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 175 तक पहुंचाया। इस लक्ष्य के जवाब में चेन्नई कभी भी लक्ष्य के आस-पास नजर नहीं आई। टीम की तरफ से एक बार फिर फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। दिल्ली के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को 131 रनों के स्कोर पर रोक दिया। आइए नजर डालते हैं उन कारणों पर जिसकी वजह से चेन्नई को दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी
पिछले तीन मैचों में देखा गया है कि ओस के बाद भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जी जीत रही है। एमएस धोनी ने टॉस जीतकर कहा भी था कि पिछले कुछ मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें हारी है लेकिन ओस के फैक्ट को नकारा नहीं जा सकता। इसके बाद उन्होंने फील्डिंग करते हुए वही गलती दोहराई जो शारजाह में हुई थी। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 175 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग पार्टनरशिप
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम नई गेंद से अपनी टीम की योजनाओं को मैदान पर लागू करने में नाकाम रही। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के बल्ले से रन निकलने की उम्मीद शायद उन्हें नहीं होगी। दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले विकेट की साझेदारी में धवन और पृथ्वी ने मिलकर 94 रन जोड़े। यहां से नजर आने लगा था कि मुकाबला दिल्ली के लिए मुश्किल हो गया है। इस साझेदारी के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को मैच में वापसी का कहीं मौका नहीं मिल पाया।

शेन वॉटसन का लंबी पारी न खेल पाना
चेन्नई टीम के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती कुछ शॉट लगाए लेकिन बाद में वह शिमरोन हेटमायर को कैच थमाकर चलते बने। वॉटसन से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह तीनों मैचों में ही नाकाम रहे हैं। उनके ऊपर टीम की शुरुआत का दारोमदार है लेकिन शुरुआत खराब होने से टीम को लक्ष्य का पीछा करने में मुश्किल आती ही है और वही यहां हुआ।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें