Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Dont compare him with Sachin Tendulkar because he was able to play more Test matches says Brad Hogg on Virat Kohli

विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से मत करो, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने बताया कारण

विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से मत करो, क्योंकि उनके पास ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका था, लेकिन विराट के पास नहीं है। ये बात ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपने वीडियो में कही है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 March 2023 08:18 AM
share Share

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने लोगों से विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से नहीं करने का आग्रह किया है, क्योंकि क्रिकेट इन दोनों खिलाड़ियों के दो अलग-अलग युगों में काफी विकसित हुआ है। भले ही टेस्ट क्रिकेट इन दिनों कम खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने कहा है कि विराट कोहली की तुलना में सचिन तेंदुलकर के पास ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका था। 

सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले हैं, जो कि एक ऐसा कारनामा जो दुनिया में सिर्फ एक ही क्रिकेटर ने किया है। टी20 क्रिकेट आने की वजह से इस रिकॉर्ड के टूटने की संभावना ना के बराबर है, क्योंकि इसके पीछे कारण ये है कि तमाम टी20 लीग खेली जा रही हैं और टेस्ट मैचों की संख्या भी कम हो गई। ऐसे में 200 टेस्ट मैचों तक पहुंचना काफी मुश्किल है।  

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को लेकर बात करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा, "उम्मीद है कि हम फिर से कोहली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखेंगे। मुझे लगता है कि पिछले 2-3 सालों में कोहली पर कुछ ज्यादा ही दबाव था। COVID, कप्तानी, और अधिक क्रिकेट खेला गया। मुझे यह भी लगता है कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी बड़ा प्रदर्शन करने जा रहा है।" 

उन्होंने आगे कहा, "उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से ना करें, क्योंकि वह अधिक टेस्ट मैच खेलने में सक्षम थे और उन्हें अपने करियर के अधिकांश भाग में आईपीएल नहीं खेलना पड़ा।" कोहली हाल ही में 34 साल के हुए हैं और उनका फिटनेस स्तर शानदार है, जिसके चलते वह एक लंबा करियर बना सकते हैं। विराट आईपीएल भी खेलते हैं और वनडे और टी20आई टीमों का भी हिस्सा हैं।  
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें