Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Ben Stokes Opts Out of ICC Men T20 World Cup Selection

टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स, इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर ने इस वजह से वापस लिया नाम 

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। स्टोक्स ने कहा है कि इस मेगा इवेंट के लिए टीम चुनते वक्त उनके नाम पर विचार न किया जाए। वर्ल्ड कप इस साल जून में होना है।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 April 2024 10:05 AM
share Share

T20 WC Ben Stokes: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। स्टोक्स ने कहा है कि इस मेगा इवेंट के लिए टीम चुनते वक्त उनके नाम पर विचार न किया जाए। बता दें कि आईसीसी मेन्स टी 20 वर्ल्ड कप वेस्ट इंडीज और यूएसए में जून महीने में होना है। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का फोकस खुद को गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट बनाना है। आने वाले टेस्ट सिरीज के साथ-साथ वह भविष्य में सभी तरह के क्रिकेट में गेंदबाजी करना चाहते हैं। इंग्लैंड को वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखलाएं खेलनी हैं। 

आईपीएल छोड़ने पर भी बोले
अपने इस फैसले पर स्टोक्स ने कहा कि मैं काफी ज्यादा मेहनत कर रहा हूं। मेरा पूरा फोकस अपनी बॉलिंग फिटनेस को बढ़ाने पर है। मैं सभी तरह के फॉर्मेट में बतौर ऑलराउंडर खुद को देखना चाहता हूं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने आगे कहा कि आईपीएल और वर्ल्ड कप से बाहर होना एक तरह का सैक्रिफाइस है। लेकिन मैं यह सब इसलिए कर रहा हूं ताकि भविष्य में एक बेहतर ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकूं। बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि हालिया भारत दौरे पर मुझे महसूस हुआ कि घुटने की सर्जरी के बाद मैं गेंदबाजी के लिहाज से कितना पिछड़ा हुआ हूं। बिना बॉलिंग किए नौ महीने हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारे टेस्ट समर की शुरुआत के पहले मैं काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के खेलूंगा। 

वर्ल्ड कप अभियान के लिए टीम को शुभकामनाएं
इंग्लिश ऑलराउंडर ने टीम को टी20 विश्वकप के लिए शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने कहा कि जॉस बटलर और मैथ्यू मेट को मेरी तरफ से बेस्ट विशेज। हमारी टीम खिताब की रक्षा में कामयाब हो। इंग्लैंड की टी 20 वर्ल्ड कप अभियान 4 जून से स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच के साथ शुरू हो रहा है। यह मैच बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड टीम ऑस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया के खिलाफ ग्रुप मैच खेलेगी। यह मैच भी बारबाडोस और एंटीगा में ही होंगे।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें