Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Basit Ali reveals why Virat Kohli got out lbw in back to back ODI Matches vs Sri lanka says This means that he is not in practice

विराट कोहली पहले दो वनडे मैचों में क्यों हो गए lbw आउट? पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने बताया कारण

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों lbw आउट क्यों हो गए? पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने इसके पीछे का कारण बताया है कि उन्होंने अभ्यास नहीं किया। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Aug 2024 12:12 AM
share Share

विराट कोहली श्रीलंकां के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले दो मुकाबलों में lbw आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके पीछे कारण क्या था कि बैक टू बैक मैचों में एक ही तरह से आउट हुए? इसके बारे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बात की और दावा किया कि विराट कोहली ने प्रैक्टिस अच्छी तरह नहीं की। बासित को लगता है कि शायद यही एकमात्र कारण है कि उनके जैसे अनुभवी खिलाड़ी को लगातार दो बार एलबीडब्लू आउट होना पड़ा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शिवम दुबे और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों का स्पिनरों के खिलाफ एलबीडब्लू आउट होना समझ में आता है, लेकिन कोहली जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी के लिए यह समझ से परे है। 

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "विराट कोहली जैसे महान बल्लेबाज, जो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, दो बार LBW आउट हो चुके हैं। अगर ऐसा अय्यर या दुबे के साथ होता है तो यह समझ में आता है, लेकिन विराट कोहली तो विराट कोहली हैं। इसका मतलब है कि उन्होंने अभ्यास सही नहीं किया है।" विराट कोहली पहले वनडे मैच में 24 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा के खिलाफ lbw आउट हो गए और अगले मैच में वे जेफरी वेंडरसे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौटे। दूसरे मैच में वे महज 14 रन ही बना सके। 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि विराट कोहली ही नहीं, बल्कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने भी वनडे सीरीज के लिए पर्याप्त अभ्यास नहीं किया है। उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं लगा कि ये वो बैटिंग लाइनअप है, जो दुनिया पर राज करती है। मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शायद अभ्यास भी नहीं किया है। ये लोग बिना अभ्यास के आए हैं।" भारत का पहला वनडे मैच श्रीलंका में टाई रहा था और दूसरे मैच में टीम 32 रनों से हारी। बासित अली ने ये भी कहा है कि अगर खिलाड़ियों को प्रतिष्ठा के आधार पर चुना जाएगा तो चैंपियंस ट्रॉफी में नतीजे अच्छे नहीं होंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें