Hindi Newsकरियर न्यूज़UPSRTC UP Roadways Conductor Bharti : 150 contenders for 1 vacancy graduate ma diploma applied

UPSRTC : यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती में 1 पद पर 150 दावेदार, कोई अभ्यर्थी ग्रेजुएट तो कोई एमए

UPSRTC UP Roadways Conductor Recruitment : यूपी रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र में परिचालकों की भर्ती के लिए बड़े पैमाने पर आवेदन हुए हैं। प्रयागराज में 265 पदों के लिए 39885 ने आवेदन किए हैं।

Pankaj Vijay वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराजWed, 1 Feb 2023 02:47 AM
share Share

UPSRTC UP Roadways Conductor Recruitment : यूपी रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र में परिचालकों की भर्ती के लिए बड़े पैमाने पर आवेदन हुए हैं। ऑनलाइन आवेदन में दिक्कतें आईं इसके बावजूद प्रयागराज परिक्षेत्र में 265 पदों के लिए 39,885 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। परिचालक भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट निर्धारित है। अब बेरोजगारी का आलम यह है कि आवेदन करने वाले 70 फीसदी से अधिक ग्रेजुएट हैं। कोई एमए किए है तो किसी ने डिप्लोमा लिया हुआ है। बहुत सारे युवाओं का कहना है कि वह आवेदन नहीं कर सके ऐसे में तारीख बढ़ जाए तो उन्हें भी भर्ती में शामिल होने का मौका मिल जाए।

रोडवेज में हो रही परिचालकों की भर्ती में अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के पांच, अन्य पिछड़ा वर्ग के 72, सामान्य वर्ग के 119 और 13 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट रखी गई है। भर्ती आउटसोर्सिंग के जरिए हो रही है। भर्ती में उच्च शैक्षणिक योग्यता पर वरीयता नहीं मिलेगी। इसके बाद भी स्नातक, परास्नातक और डिप्लोमाधारियों ने ही आवेदन किए हैं। परास्नातक शुभम मिश्रा, कानून की पढ़ाई कर रहे अमन कुमार और उनके साथियों ने आवेदन किए हैं।

चयनित अभ्यर्थियों को प्रयागराज के डिपोज में तैनात किया जाएगा। चयनित आउटसोर्सिंग कंडक्टरों को किमी के आधार पर भुगतान किया जाएगा। प्रोत्साहन का विवरण इस प्रकार है - 
प्रति किमी - 1.59 रुपये
माह में 22 ड्यूटी दिवस 5000 किमी. एवं 50 पीसदी लोडफैक्टर अर्जित करने पर 3000 रुपये प्रोत्साहन। 
ए श्रेणी नगरों में 60 रुपये प्रति रात्रि
बी श्रेणी नगरों में 61 रुपये प्रति रात्रि

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें