Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़JNVST Class 6 Admission Application date extended for Nagaland candidates

JNVST कक्षा 6 प्रवेश: नागालैंड के उम्मीदवारों के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख

JNVST Class 6 Admissions: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नागालैंड के उम्मीदवारों के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (JNVST) के माध्यम से कक्षा 6 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 24 Feb 2023 11:52 AM
share Share

JNVST Class 6 Admissions: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नागालैंड के उम्मीदवारों के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (JNVST) के माध्यम से कक्षा 6 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है। पंजीकरण की अंतिम तिथि प्रशासनिक कारणों से टाल दी गई है। नागालैंड के उम्मीदवारों के पास अब 10 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन navodaya.gov.in पर भरने का समय है।

इस बीच, देश के अन्य हिस्सों के छात्रों के लिए, ऑनलाइन करेक्शन विंडो 16 से 17 फरवरी तक उपलब्ध थी। JNV चयन परीक्षा 29 अप्रैल, शनिवार को सुबह 11:30 बजे आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। JNVST कक्षा 6 प्रवेश का परिणाम इस वर्ष जून में घोषित होने की उम्मीद है। शैक्षिक सत्र 2023-24 के लिए जेएनवी में कक्षा 6 में प्रवेश पाने वाले सभी छात्रों के लिए चयन परीक्षा अनिवार्य है।

JNVST CLASS 6 ADMISSION 2023: ऐसे करना है आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा

स्टेप 2-  होम पेज पर "JNV Class 6 Admissions 2023" लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3- जैसे ही एक नया पेज दिखाई देगा, उम्मीदवार पंजीकरण के साथ शुरू करने के लिए पूछे जाने वाले मूल प्रश्नों को भर सकते हैं।

स्टेप 4- इसके बाद उम्मीदवार जेएनवीएसटी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, सभी आवश्यक जरूरी डॉक्यूमेंट्स जमा कर सकते हैं और फॉर्म जमा करने के लिए आवेदन फीस का भुगतान कर सकते हैं।

स्टेप 6- अब सभी डिटेल्स भरने के बाद कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें