Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़IDBI Recruitment 2023: Recruitment for 114 posts in IDBI Bank applications will start from February 21

IDBI Recruitment 2023: आईडीबीआई बैंक में 114 पदों पर भर्तियां, 21 फरवरी से शुरू होंगे आवेदन

IDBI SO Recruitment 2023: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (आईडीबीआई) ने संस्थान में 114 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आईडीबीआई की इस वैकेंसी में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्

Alakha Ram Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 17 Feb 2023 11:07 AM
share Share

IDBI SO Recruitment 2023: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (आईडीबीआई) ने संस्थान में 114 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आईडीबीआई की इस वैकेंसी में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आईडीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर 21 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आईडीबीआई ने इस भर्ती अभियान के जरिए स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 3 मार्च 2023 निर्धारित है।

आईडीबीआई बैंक के इस भर्ती अभियान में कुल 114 पदों पर योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य शर्तों की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटफिकेशन जरूर पढ़ें।

आईडीबीआई बैंक भर्ती की प्रमुख तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 21 फरवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 03 मार्च 2022

रिक्तियों का ब्योरा :
मैनेजर- 42 पद
असिस्टैंट जनरल मैनेजर- 29 पद
डीजीएम- 10 पद

आवेदन योग्यता: सभी पदों के लिए आवेदन योग्यता अलग-अलग निर्धारित है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन से पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

चयन प्रक्रिया :
आईडीबीआई  बैंक की इस भर्ती में  अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, अभ्यर्थियों द्वारा अपलोड किए संबंधित दस्तावेजों की जांच, आवेदन योग्यता, आयु सीमा और  अनुभव आदि को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। फाइनल नियुक्ति से पहले अभ्यर्थियों के  डाकुमेंट का सत्यापन भी कराया जाएगा।

आवेदन शुल्क -
आईडीबीआई एसओ भर्ती में जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग  के लिए 1000 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा। इसमें जीएसटी भी शामिल होगा। वहीं एससी, एसटी अभ्यर्थियों को जीएसटी के साथ मात्र 200 रुपए भुगतान  करने होंगे। आवेदन शुल्क, ऑनलाइन माध्यम से या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान कराया जा सकता है।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें