Notification Icon
Hindi Newsकरियर न्यूज़CSIR UGC NET 2024 objection window will close today 11 august 2024 raise objection with direct link csirnet nta ac in

CSIR UGC NET 2024: आज बंद हो जाएगी ऑब्जेक्शन विंडों, csirnet.nta.ac.in पर दर्ज करें आपत्ति

एनटीए आज 11 अगस्त, 2024 को CSIR-UGC NET परीक्षा के लिए ऑब्जेक्शन विंडों को बंद कर देगा। प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको csirnet.nta.ac.in पर जाना होगा। ऑब्जेक्शन विंडों रात 11:55 बजे

Prachi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Aug 2024 09:17 AM
share Share

CSIR UGC NET 2024 OBJECTION WINDOW: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज CSIR-UGC NET की ऑब्जेक्शन विंडों को बंद कर देगा। इसलिए अगर आप अगर अपनी आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं तो अभी ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर आपत्ति दर्ज करें। एनटीए ने CSIR-UGC NET की प्रोविजनल आंसर की कुछ दिनों पहले रिलीज किया था। इस परीक्षा का आयोजन 25, 26 और और 27 जुलाई 2024 को कराया गया था। एजेंसी ने प्रोविजनल आंसर की के साथ प्रश्न पत्र और रिस्पॉन्स शीट को भी रिलीज किया है।

उम्मीदवारों को बता दें कि CSIR-UGC NET की ऑब्जेक्शन विंडों 9 अगस्त से 11 अगस्त 2024 तक ओपन रहेगी। उम्मीदवारों को हर एक प्रश्न पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 200 रुपये की नॉन- रिफंडेबल फीस देनी होगी। फीस भरने की आखिरी तारीख 11 अगस्त, 2024 रात 11:50 बजे तक है। अगर उम्मीदवारों को लगता है कि आंसू की में दिए गए प्रश्न का उत्तर गलत है तो वे अपनी आपत्ति ऑब्जेक्शन विंडों पर जाकर दर्ज कर सकते हैं। उम्मीदवारों द्वारा दर्ज की गई आपत्ति को विषय एक्सपर्ट के एक पैनल द्वारा चेक कराया जाएगा। विषय एक्सपर्ट की राय के अनुसार ही फाइनल आंसर की को तैयार किया जाएगा और उसी के आधार पर रिजल्ट को तैयार किया जाएगा।

उम्मीदवार CSIR-UGC NET जुलाई की आंसर की कैसे चेक कर सकते हैं- 
1.    सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाना होगा।
2.    अब आपको होम पेज पर दिए गए लिंक CSIR-UGC NET आंसर की 2024 पर क्लिक करना होगा।
3.    इसके बाद आपको लॉग इन करना होगा।
4.    इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा।
5.    अब आप के सामने एक नई विंडों ओपन हो जाएगी और आपकी स्क्रीन पर आंसर की आ जाएगी। 
6.    अब आप ध्यान से आंसर की पीडीएफ को चेक करें।
7.    अब आप CSIR-UGC NET आंसर की पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें