Hindi Newsबिजनेस न्यूज़Yes bank share may go up to 20 rupees expert says buy for new price - Business News India

₹20 पर जाएगा यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- नई तेजी के लिए रहे तैयार, अभी दांव लगाने पर मुनाफा

यस बैंक के शेयर की कीमत पिछले दो महीनों से ₹15.50 से ₹17 प्रत्येक स्तर के छोटे दायरे में कारोबार कर रही है। हालांकि, स्टॉक पूरे एक महीने के लिए ₹16 प्रति शेयर के स्तर से ऊपर रहा।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीTue, 4 July 2023 11:11 AM
share Share
पर्सनल लोन

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर की कीमत पिछले दो महीनों से ₹15.50 से ₹17 प्रत्येक स्तर के छोटे दायरे में कारोबार कर रही है। हालांकि, स्टॉक पूरे एक महीने के लिए ₹16 प्रति शेयर के स्तर से ऊपर रहा और मंगलवार के सौदों के दौरान ₹16.50 के स्तर से ऊपर अंतिम ब्रेकआउट दिया। यस बैंक का शेयर आज बढ़त के साथ खुला और इंट्राडे में ₹17.20 प्रति शेयर के हाई पर पहुंच गया। यह एनएसई पर इसके सोमवार के बंद भाव ₹16.35 प्रति शेयर के मुकाबले 5 प्रतिशत से अधिक है।

ब्रोकरेज ने क्या कहा
शेयर बाजार एक्सपर्ट के मुताबिक, यस बैंक के शेयरों में यह तेजी पूरी तरह से तकनीकी है क्योंकि स्टॉक ने ₹16.50 के स्तर पर ट्रेंडलाइन ब्रेकआउट दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यदि स्टॉक ₹17.25 प्रति स्तर से ऊपर बंद होने में सफल हो जाता है तो अल्पावधि के लिए इसमें तेजी आ सकती है। एक्सपर्ट ने कहा कि वर्तमान में यस बैंक के शेयरों में तत्काल बाधा ₹17.25 प्रति शेयर के स्तर पर रखी गई है और समापन आधार पर इस स्तर पर ब्रेकआउट देने से ₹20 प्रति शेयर टारगेट पर जा सकता है।

यस बैंक के शेयर क्यों बढ़ रहे हैं?
आनंद राठी के वरिष्ठ प्रबंधक - तकनीकी अनुसंधान, गणेश डोंगरे ने कहा, “यस बैंक के शेयर की कीमत लगभग एक महीने से ₹16 के स्तर पर कारोबार कर रही है। आज, इसने ₹16.50 के स्तर पर एक ट्रेंडलाइन ब्रेकआउट दिया है और पूरी तरह से तकनीकी वृद्धि के कारण यह निकट अवधि में ₹19 प्रति स्तर तक जा सकता है। जिन लोगों के पोर्टफोलियो में यह स्टॉक है, उन्हें ₹14.70 के स्तर पर ट्रेलिंग स्टॉप लॉस बनाए रखने की सलाह दी जाती है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या कोई आज यस बैंक के शेयर खरीद सकता है, चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "प्रति शेयर स्तर ₹17.25 से ऊपर ताजा खरीदारी की सिफारिश की जाती है। यह एक ताजा ब्रेकआउट स्तर है और एक बार जब स्टॉक इस स्तर से ऊपर बंद हो जाता है, तो कोई भी ऐसा कर सकता है। इस स्टॉक को ₹20 प्रति शेयर के तत्काल लक्ष्य पर खरीदें और स्टॉप लॉस ₹15 प्रति शेयर के स्तर पर बनाए रखें।''

आनंद राठी के गणेश डोंगरे ने कहा, "ट्रेंडलाइन ₹16.50 के स्तर पर ब्रेकआउट के बाद, चार्ट पैटर्न बताता है कि स्टॉक ₹19 के प्रत्येक स्तर से ऊपर बंद होने पर तेजी आ सकता है। इसलिए, यदि स्टॉक ₹19 से ऊपर बंद होता है, तो कोई यह मान सकता है कि यस बैंक के शेयरों में नई तेजी आने वाली है।''

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें