Hindi Newsबिजनेस न्यूज़yes bank share jumps more than 2-50 percent today after a news in days this banking stock surges 24 percent

इस खबर के बाहर आते ही YES Bank के शेयरों ने लगाई लम्बी छलांग, 9 दिन में 24% की उछाल

यस बैंक (YES Bank Share) के शेयर सप्ताह के पहले कारोबारी दिन को सुबह 9.35 मिनट पर 2.59 प्रतिशत की तेजी के साथ 21.75 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी में शेयर की वजह एक खबर मानी जा रही है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Dec 2022 04:25 AM
share Share
पर्सनल लोन

यस बैंक (YES Bank Share) के शेयर सप्ताह के पहले कारोबारी दिन को सुबह 9.35 मिनट पर 2.59 प्रतिशत की तेजी के साथ 21.75 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी में शेयर की वजह एक खबर मानी जा रही है। शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने बताया था कि 48,000 करोड़ रुपये के अपने फंसे हुए कर्ज को कर्ज पुनर्गठन कंपनी जेसी फ्लॉवर्स एसेट रिकंस्ट्रक्शन के ट्रांसफर कर दिया है। 

पिछले एक महीने में 30 प्रतिशत से अधिक चढ़ा कंपनी का शेयर 

7 दिसंबर को कंपनी के एक शेयर का भाव 17.45 रुपये था। जोकि आज सुबह (19 दिसंबर 2022) 21.75 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। यानी 9 कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर 24 प्रतिशत से अधिक चढ़ गए हैं। वहीं, बीते एक महीने में इस बैंकिंग स्टॉक की कीमतों में 30.63 प्रतिशत से अधिक की उछाल देखने को मिली है। बता दें, यस बैंक का 52 वीक हाई 24.75 रुपये है।

क्या है पूरा मामला

बैंक ने शनिवार को शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि तनावग्रस्त कर्ज (स्ट्रेस डेट) के रूप में चिह्नित 48,000 करोड़ रुपये के लोन पोर्टफोलियो को जेसी फ्लॉवर्स के सुपुर्द करने का काम पूरा कर लिया गया है। इस दौरान एक अप्रैल से 30 नवंबर तक हुई कर्ज वसूली का समायोजन भी कर दिया गया है।

यस बैंक ने अपने चिह्नित तनावग्रस्त कर्ज को जेसी फ्लॉवर्स एआरसी को सौंपने की घोषणा पहले ही कर दी थी। इस तरह बैंक अपने पोर्टफोलियो में फंसे हुए कर्ज का आकार कम कर अपनी वित्तीय स्थिति सुधारना चाहता है। कुछ साल पहले फंसे हुए कर्ज का आकार बढ़ने से यस बैंक की वित्तीय स्थिति बिगड़ गई थी। लेकिन हाल में उसने अपने कर्ज पोर्टफोलियो को दुरूस्त करने के लिए कई कदम उठाए हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें