Notification Icon
Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़tata power share price jumps more than 3 percent after months

Tata Group की इस कंपनी के लौटे अच्छे दिन! शेयरों में तेजी की वजह बनी ये खबर

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को टाटा पॉवर (Tata Power) के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयर कल 3.56 प्रतिशत की उछाल के साथ 203.90 रुपये के लेवल पर बंद हुआ।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Dec 2022 02:59 AM
share Share
पर्सनल लोन

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को टाटा पॉवर (Tata Power) के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयर कल 3.56 प्रतिशत की उछाल के साथ 203.90 रुपये के लेवल पर बंद हुआ। कंपनी के शेयरों में अचानक आई इस तेजी की वजह एक खबर मानी जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा ग्रुप की यह कंपनी बॉन्ड के जरिए 2000 करोड़ रुपये बिजनेस ऑपरेशन के लिए जुटाने जा रही है। 

कैसा रहा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन? 

NSE में कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान 6.19 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। निवेशकों के लिहाज से मौजूदा साल अभी तक अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान टाटा पॉवर के शेयरों की वैल्यू 8.73 प्रतिशत तक घट गई है। इस कंपनी के शेयरों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए सबसे खराब दौर पिछला एक महीना रहा है। इस दौरान टाटा पॉवर के शेयरों में 9.22 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है। बता दें, कंपनी का एनएसई में 52 वीक हाई 298.05 रुपये है। 52 वीक लो 190 रुपये है। 

टाटा पॉवर में टाटा सन्स की हिस्सेदारी 45.2 प्रतिशत है। जबकि एलाईसी के पास 6.3 प्रतिशत हिस्सा है। जून तिमाही की तुलना में सितंबर 2022 की तिमाही के आंकड़े दर्शाते हैं कि कंपनी पर म्युचुअल फंड निवेशकों को भरोसा बढ़ा है। बता दें, शेयर बाजार में टाटा पॉवर का मार्केट कैप 64,785  करोड़ रुपये है। 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

अगला लेखऐप पर पढ़ें