Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़SIT constituted in VIP chief Mukesh sahani Murder case Rural SP Kamya Mishra will lead team

मुकेश सहनी के पिता की हत्या: दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा लीड करेंगी एसआईटी जांच

दरभंगा जिले के विरौल थाना अंतर्गत सुपौल स्थित आवास में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की धारदार हथियार के काट काटकर हत्या कर दी गयी। इस कांड की जांच के लिए दरभंगा एसएसपी ने एसआइटी का गठन कर दिया है।

Sudhir Kumar लाइव हिन्दुस्तान, दरभंगाTue, 16 July 2024 04:57 AM
share Share

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी, वीआईपी के सप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या के इस बड़े कांड में दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने एसआईटी का गठन किया है। ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा के नेतृत्व में गठित एसआईटी मामले की जांच करेगी। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम में  बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी और बिरौल एसएचओ व तकनीकी कोषांग, दरभंगा को शामिल किया गया है। 
एसआईटी जल्द से जल्द अपना रपोर्ट पेश करेगी जिसके आधार पुलिस आगे की कार्रवाई की गयी है। इस हत्या कांड से बिहार के सियासी गलियारे में भूचाल आ गया है। नीतीश कुमार के सुसाशन के दावों पर इस हत्याकांड से गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं।

सोमवार की रात दरभंगा जिले के विरौल थाना अंतर्गत सुपौल  स्थित आवास में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की धारदार हथियार के काट काटकर हत्या कर दी गयी। बदमाशों ने 70 साल के बुजुर्ग जीतन सहनी पर धारदार हथियार से बार बार प्रहार किया। इतना ही नहीं हत्यारों ने उन्हें कई स्थानों पर काटने के बाद चाकू गोद कर पेट फाड़ दिया जिससे पूरा आंत और लीवर बाहर निकल गया। जीतन सहनी अपने घर में सोमवार की रात अकेले थे। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब दस साल पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। मुकेश सहनी कभी कभार अपने घर पर आते थे। पिता की देखभाल के लिए नौकर बहाल कर रखा था जो रात में घर पर नहीं रहता था। 

मुकेश सहनी फिलहाल मुंबई में हैं। वे विशेष विमान से गांव पहुंचने वाले हैं। इस बीच उनके गांव में लोगों की भारी भीड़ जुट गई है। पटना और अन्य जिलों से नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। जदयू, बीजेपी, आरजेडी समेत सभी दलों के नेताओं ने इस घटना की निंदा की है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि इस कांड के सभी अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि बिहार में कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जदयू एमएलसी संजय सिंह ने कहा कि मामले में एसआईटी का गठन हो गया है। पुलिस एक एक बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सुसाशन की सरकार काम कर रही है।

मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम रवाना

मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में जांच तेज हो गई है। मामले की एफएसएल टीम से जांच कराने की बात दरभंगा पुलिस कह रही है। इसके लिए   मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम रवाना हो गई है। पुलिस मुख्यालय से एडीजी रैंक के अधिकारी को दरभंगा भेजा जा रहा है। घटनास्थल पर एसआईटी का नेतृत्व कर रहीं काम्या मिश्रा के साथ इसके साथ ही वीआईपी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों से मुकेश सहनी के घर पर पहुंच रहे हैं।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें