Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Pawan Singh released manifesto for people of Karakat listed priorities in 20 points

काराकाट की जनता के लिए पवन सिंह ने जारी किया मैनिफेस्टो, 20 प्वाइंट में गिनाई प्राथमिकता

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी से निकाले जाने के बाद पवन सिंह ने काराकाट की जनता के लिए वचन पत्र जारी किया है। भोजपुरी एक्टर ने वचन पत्र जारी कर क्षेत्र की जनता को 20 वचन दिए हैं।

Malay Ojha लाइव हिन्दुस्तान, पटनाWed, 22 May 2024 03:28 PM
share Share

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे पवन सिंह को भाजपा ने पार्टी से निकाल दिया है। पार्टी से निकाले जाने के बाद पवन सिंह ने काराकाट की जनता के लिए वचन पत्र जारी किया है। भोजपुरी एक्टर ने वचन पत्र जारी कर क्षेत्र की जनता को 20 वचन दिए हैं। वचन पत्र में एम्स की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना से लेकर डालमिया फैक्ट्री को फिर से चालू कराने, सोन नदी के किनारे मरीन ड्राइव बनाने सहित क्षेत्र में फिल्म इंडस्ट्रीज की स्थापना की बात कही है। 

इसके अलावा पवन सिंह ने क्षेत्र में उद्योग धंधों को शुरू करने, रोजगार बढ़ाने सहित आईटी पार्क के निर्माण की घोषणा की है। मां ताराचंडी मंदिर के साथ पर्यटन की दृष्टि से रोहतास एवं औरंगाबाद में स्थित सभी धार्मिक स्थलों एवं रोहतास के किले का सौंदर्यीकरण एवं नवीनीकरण कराने की घोषणा वचन पत्र में की गई है।

गौरतलब है कि पवन सिंह को भाजपा ने आसनसोल से उम्मीदवार बनाया था। इसके अगले ही दिन पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया और बाद में नामांकन भी दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि पवन सिंह के खिलाफ पार्टी की ओर से कार्रवाई की जाएगी। आगामी 25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काराकाट में एनडीए प्रत्याशी उपेन्द्र कुशवाहा के समर्थन में चुनावी सभा करने वाले हैं। इसे देखते हुए ही पार्टी ने पवन सिंह को दल से निष्कासित कर दिया ताकि लोगों में किसी तरह का कोई भ्रम न रहे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें