Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Hindu students get less holidays Muslims get more holidays Does Bihar want to be made Pakistan BJP lashed out at Nitish

हिंदू छात्रों को कम, मुस्लिमों को छुट्टियां ज्यादा; बिहार को क्या पाकिस्तान बनाना है? नीतीश पर बरसी बीजेपी

स्कूलों की छुट्टियों को लेकर सियासत जारी है। BJP प्रवक्ता निखिल आनंद ने नीतीश सरकार पर बिहार को पाकिस्तान बनाने का आरोप मढ़ा। और कहा हिंदू छात्रों को कम और मुस्लिम छात्रों को ज्यादा छुट्टियां क्यों?

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, पटनाTue, 28 Nov 2023 08:37 AM
share Share

बिहार के सरकारी स्कूलों में छुट्टियों को लेकर जारी हुए कैलेंडर पर सियासी घमासान मच गया है। जारी हुए हॉलीडे कैलेंडर में छुट्टियों में काफी बदलाव हुए हैं। जिसमें रक्षाबंधन की छुट्टी को खत्म कर दिया गया है। वहीं दिवाली पर एक और छठ पर तीन छुट्टी रहेंगी। जबकि ईद और बकरीद पर तीन-तीन दिन छुट्टी रहेगी। वहीं तीज और जिउतिया की छुट्टी खत्म भी खत्म कर दी गई है।

जिसको लेकर अब बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर है। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने बिहार सरकार ने धार्मिक आधार पर सर्कुलर जारी किया है। हिंदू छात्रों को कम और मुस्लिम छात्रों को ज्यादा छुट्टियां दी गई है। और इसे धार्मिक प्रदूषण करार दिया है। 


निखिल आनंद ने अपने ट्वीट कर लिखा कि शर्म की बात है कि बिहार सरकार का शिक्षा विभाग युवा मासूम छात्रों के दिमाग को धार्मिक आधार पर प्रदूषित कर रही है। आप सोचें जब एक छात्र को लगेगा है कि आप मुस्लिम हैं तो ज्यादा छुट्टियां होंगी और अगर आप हिंदू हैं तो कम छुट्टियां होंगी।
यह किस तरह की मानसिकता को दर्शा रही है सरकार।

यही नहीं निखिल आनंद ने कहा कि बिहार सरकार ने धार्मिक आधार पर सर्कुलर जारी किया है। सर्कुलर 2393 हिंदुओं और सामान्य स्कूलों पर लागू किया जाएगा। जबकि सर्कुलर 2394 मुस्लिमों और उर्दू स्कूलों पर लागू किया जाएगा। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं और तालिबानी कानून लागू करना चाहते हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने भी नीतीश सरकार को घेरा था। और कहा नीतीश कुमार और लालू यादव को आने वाले समय में मोहम्मद लालू यादव और मोहम्मद नीतीश कुमार के रूप में जाना जाएगा। बीजेपी नेता ने आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के मुख्यमंत्री पर राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। 

आपको बता दें शिक्षा विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि राज्य के सभी उर्दू प्राथमिक, मध्य एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों/मकतबों जहां साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को रहेगा, वहां रविवार को विद्यालय खुलेंगे। साथ ही यदि कोई विद्यालय मुस्लिम बाहुल क्षेत्र में अवस्थित हैं और उर्दू विद्यालय की तरह शुक्रवार को साप्ताहिक आवकाश घोषित करना चाहते हैं तो जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त कर घोषित कर सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें