Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Former MP Arun Kumar joins BSP will contest from Jehanabad Lok Sabha seat

पूर्व सांसद अरुण कुमार बसपा में शामिल, इस लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Bihar Lok Sabha Elections 2024: जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार ने कहा कि बहन कुमारी मायावती की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने बसपा की सदस्यता ग्रहण की है। 

हिन्दुस्तान पटनाTue, 23 April 2024 04:52 PM
share Share

जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार ने मंगलवार को बसपा की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ पूर्व सांसद मंजयलाल के पुत्र पूर्व विधानपार्षद अजय कुमार अलमस्त ने भी बसपा का दामन थाना। इस संबंध में बसपा के प्रदेश दफ्तर में मिलन समारोह का आयोजन किया गया। पार्टी के केंद्रीय प्रदेश प्रभारी रामजी गौतम एवं डॉ. लालजी मेधंकर ने दोनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलायी। पार्टी अरुण कुमार को जहानाबाद से अपना उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि जहानाबाद सीट से एनडीए से जेडीयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी और महागठबंधन से आरजेडी उम्मीदवार सुरेंद्र प्रसाद मैदान में हैं। 

पत्रकारों से बातचीत में अरुण कुमार ने कहा कि बहन कुमारी मायावती की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने बसपा की सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता ने चुनाव लड़ने के लिए कह रही थी। इसके बाद उन्होंने इस संबंध में फैसला लिया। लोजपा छोड़ने के बाद से ही समर्थकों और राजनीतिक साथियों से संवाद का दौर लगातार जारी है। इस संदर्भ में समान विचार वाले राजनीतिक दलों से भी विमर्श किया गया। वैसे राजनीतिक दल जो बहुजन समाज व शोषितों-वंचितों के हितों के साथ ही सवर्णों के सम्मान की गारंटी दे सके, उनसे सकारात्मक वार्ता हुई।

पूर्व सांसद ने आगे कहा कि लंबे विमर्श के बाद बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया गया। यह भी तय किया गया कि जहानाबाद संसदीय क्षेत्र से ही चुनाव मैदान में उतरा जाए। 28 अप्रैल को समर्थकों और शुभचिंतकों की बैठक में राय-मशविरा कर चुनावी रणनीति को अंतिम स्वरूप प्रदान किया जाएगा। गौरतलब है कि अरुण कुमार लोजपा (रामविलास) में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर थे( कुछ दिन पहले उन्होंने चिराग पासवान पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें