Hindi Newsबिहार न्यूज़Fog wreaks havoc in Muzaffarpur Half a dozen vehicles collided on NH 57 National Highway remained jammed for 5 hours

मुजफ्फरपुर में कोहरे का कहर; NH-57 पर आधा दर्जन गाड़ियों की टक्कर, 5 घंटे जाम रहा नेशनल हाईवे

बिहार में घना कोहरा कई जगह सड़क हादसों की वजह बना। जब मुजफ्फरपुर में NH-57 पर आपस में आधा दर्जन गाड़ियां टकरा गई। जिसमें 6 लोगो जख्मी हो गए। वहीं इस हादसे के चलते 5 घंटे हाईवे जाम रहा।

Sandeep हिन्दुस्तान टीम, मुजफ्फरपुरSat, 30 Dec 2023 02:46 AM
share Share

बिहार में सीजन का पहला घना कोहरा कई जगह सड़क हादसों का कारण बना। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर-दरभंगा फोरलेन स्थित बोचहां चौक पर एक एंबुलेंस और एक बस समेत छह वाहन टकरा गए। इसमें आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। दुर्घटना के बाद हाइवे की दक्षिणी लेन करीब पांच घंटे जाम रही। वहां पलटे ट्रक को हटाने के बाद दोपहर 12 बजे वाहनों का परिचालन सामान्य हुआ। बोचहां में डिवाइडर के कट पर शुक्रवार की सुबह घने कोहरे में यू टर्न लेने के एसबेस्टस लदा ट्रक पलट गया। इसके बाद पीछे से एक के बाद एक आधा दर्जन गाड़ियां लड़ गईं।

इस हादसे में बस, ट्रक, एंबुलेंस के चालक व बस के तीन यात्री समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। दुर्घटना के बाद केबिन में फंसे बस व ट्रक के ड्राइवर को जेसीबी की सहायता से निकाला गया। इतनी बड़ी दुर्घटना में कोई गंभीर रूप से हताहत नहीं हुआ। इधर, सड़क जाम रहने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई वाहन चालक मार्ग बदलकर गंतव्य की ओर गये।

थानाध्यक्ष अनिल राम ने बताया कि ओडिशा से एसबेस्टस लेकर आ रहे ट्रक ने बोचहां के ममरखा चौक स्थित डिवाइडर के कट पर अचानक यू टर्न लिया, जिससे अनियंत्रित होकर पलट गया। इसके बाद पूर्णिया के गुलाबबाग से धान लेकर गाजीपुर जा रहे ट्रक ने उसमें ठोकर मार दी। इससे ट्रक का केबिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। उसमें यूपी के मुजफ्फरनगर का चालक मो. मुजीब फंस गया। उधर, एसबेस्टस लदा ट्रक पलटने के बाद उसका चालक व खलासी फरार हो गया। इसी बीच दरभंगा से मरीज को लेकर पटना जा रही एम्बुलेंस भी ट्रक के पीछे टकरा गई। सामने दुर्घटना देख एक तीसरे ट्रक के चालक ने अचानक ब्रेक मारी, जिससे पीछे से आ रही यात्री बस टकरा गई। 

घटना में बस का केबिन क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें बैठे चालक समेत तीन यात्री घायल हो गये। अभी लोग संभल पाते कि कि एक कार भी पीछे से बस से भिड़ गई। स्थानीय भट्ठा चौक एवं रविदास टोला के दर्जनों ग्रामीणों ने मदद की और घायलों को बाहर निकाला। पुलिस ने एंबुलेंस के मरीज को दूसरी गाड़ी से पटना भिजवाया, जबकि दुर्घटना में घायल अन्य लोगों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें