Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Even if you eat half the plate teach your children Prashant Kishore big claim on migration

चाहे आधा प्लेट खाइए, लेकिन बच्चों को पढ़ाइए; पलायन पर प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में डोमिसाइल लागू होना चाहिए। 2025 में बिहार से पलायन खत्म होगा। लोगों से उन्होने कहा कि आधी प्लेट खाइए, लेकिन बच्चों को पढ़ाइए जरूर।

Sandeep हिन्दुस्तान ब्यूरो, पटनाSun, 4 Aug 2024 03:22 PM
share Share

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने रविवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित युवा संवाद में बड़ा दावा किया। उन्होने कहा कि 2025 में बिहार से पलायन खत्म होगा। अपने बच्चों से आप लोग कह दीजिए कि अब 2025 में जब छठ पर बिहार आएंगे, तो फिर वापस नहीं जाना होगा। लेकिन आप लोगों को भी एक काम करना होगा। हम तो पैदल चल ही रहे हैं। लेकिन आप लोग भले ही आधी प्लेट खाना खाइए, लेकिन बच्चों को जरूर पढ़ाइए। क्योंकि अगर आपका बच्चा अनपढ़ होगा, तो चाहे लालू हों या नीतीश उसे कोई भी डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बना पाएगा। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के युवाओं में बेरोजगारी है और नौकरियां दूसरे प्रदेशों के लोग ले जा रहे हैं। बिहार में डोमिसाइल लागू किया जाना चाहिए ताकि बेरोजगारी का दंश झेल रहे बिहारी युवाओं को रोजगार मिल सके और पलायन कम हो। उन्होने कहा कि बिहार के लोग रोजी-रोटी के लिए दूसरे प्रदेशों में पलायन करने को मजबूर हैं। यहां मौजूदा सरकार दूसरे प्रदेशों के लोगों को नौकरी दे रही है। अब युवा शक्ति जन सुराज के माध्यम से बिहार को सुधारने की जिद पर अड़ गई‌ है। 

युवाओं को आह्वान करते हुए उन्होने कहा कि जब-जब युवा शक्ति ने अंगड़ाई ली है, बदलाव आया है। उन्होंने युवाओं को राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की और कहा कि आपके बीच से ही लोग मुखिया, जिला परिषद, विधायक आदि बनेंगे। इस भीड़ में बैठे युवाओं में से बहुतेरे विधानसभा के लिए चुन कर आयेंगे विश्वास रखिए। कार्यक्रम में पूर्व आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा समेत डॉ. संजय पासवान आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर विधान पार्षद अफाक अहमद, जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुत्री डॉ. जागृति आदि उपस्थित थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें