Hindi Newsबिहार न्यूज़bihar will have 28 medical colleges in next four years said health minister mangal pandey

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- बिहार में अगले चार साल में 28 मेडिकल कॉलेज होंगे

बिहार में अगले चार साल में 28 मेडिकल कॉलेज होंगे। एनडीए की सरकार के शासन काल में राज्य का समग्र विकास हुआ है। अब निजी से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सरकारी अस्पताल में उपलब्ध है। ये बातें राज्य के...

Abhishek Tiwari हिन्दुस्तान, बेतियाThu, 28 Jan 2021 01:18 PM
share Share

बिहार में अगले चार साल में 28 मेडिकल कॉलेज होंगे। एनडीए की सरकार के शासन काल में राज्य का समग्र विकास हुआ है। अब निजी से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सरकारी अस्पताल में उपलब्ध है। ये बातें राज्य के स्वास्थ्य, पथ निर्माण, कला संस्कृति व युवा विभाग के मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया के सभागार में कही। वे जीएमसीएच के भवन के उद्घाटन के मौके पर विभागाध्यक्षों व चिकित्सकों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल मानव जीवन के लिए विपदा का समय था। उस वक्त हमारे स्वास्थ्यकर्मियों व चिकित्सकों ने मानव सेवा का इतिहास रच डाला। अपनी जान की परवाह किए बगैर मानवता की सेवा की। आज बिहार में कोरोना के मात्र 17 सौ मरीज हैं। यह आंकड़ा बुधवार की देर शाम का है। कोरोना का रिकवरी रेट 98.75 प्रतिशत है, यह देश में सबसे अधिक है। किसी भी दूसरे राज्यों का रिकवरी रेट बिहार के बराबर नहीं है। भारत के वैज्ञानिकों ने भी कोरोना की वैक्सीन को बनाकर हमें आत्मनिर्भर बना दिया।

मौके पर उपमुख्यमंत्री व स्थानीय विधायक रेणु देवी ने बेतिया में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण के लिए स्वास्थ्य मंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैंने सोचा नहीं था कि इतनी बड़ी इमारत बेतिया में कभी भी किसी अस्पताल की होगी। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल की नींव राज्य के तत्कालीन स्वास्थ्यमंत्री चन्द्रमोहन राय ने डाली थी। इस कॉलेज के वर्तमान व भव्य स्थिति लिए उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल को धन्यवाद दिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें