Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Ashwini Choubey started crying remembering Sushil Modi said I have lost my brother even such a bad day

सुशील मोदी को याद कर रोने लगे अश्विनी चौबे, बोले- मैंने अपना भाई खो दिया, इतना बुरा दिन भी...

सुशील मोदी के निधन से आहत केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे उन्हें याद करके रोने लगे। और काफी भावुक हो गए। उन्होने कहा कि मैंने एक भाई, एक दोस्त को खो दिया है। ये बुरा दिन भी मुझे देखना पड़ा।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, पटनाTue, 14 May 2024 05:39 AM
share Share

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी के निधन से बिहार की सियासत में शोक की लहर दौड़ गई है। बक्सर से सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे सुशील मोदी को याद करते हुए भावुक हो गए। और रोने लगे। चौबे ने कहा कि उस परिवार से मेरा गहरा लगाव रहा है। आज मैंने अपने भाई को खोया है, जिसकी मैं व्याख्या नहीं कर सकता। एक ऐसा भाई जो मेरा मित्र भी था।

अश्विनी चौबे ने कहा कि वो मुझे सलाह भी देते थे। कभी मैं उन्हें डांट भी देता था तो बुरा नहीं मानते थे। मैं कभी ये सोच भी नहीं सकत था कि ये बुरा दिन मुझे देखना पड़ेगा। विनम्रता उनमें कूट-कूटकर भरी थी। किसी को गुस्से में डांट देते थे, तो कहते थे कि चौबे जी मैंने इस आदमी की आदत सही करने के लिए डांटा था। पार्टी के लिए उनमें समर्पण बहुत था। उनका दिमाग कंप्यूटर जैसा था। सारे डेटा उन्हें याद रहता था। आपातकाल में , छात्र जीवन में, पीएमसीएच में वो इमरजेंसी के दौरान महीनों रहे, बीमारी में भी उन्होने कभी किताब नहीं छोड़ी।


आपको बता दें पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी यूरिनरी ब्लैडर के कैंसर से पीड़ित थे। सोमवार रात 9 बजकर 29 मिनट पर उन्होंने दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली। मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जा रहा है और यहीं अंतिम संस्कार होगा। सुशील मोदी को 9 अप्रैल को एम्स दिल्ली में भर्ती किया गया था।

सुशील मोदी ने देश के लिए जीएसटी कानून बनाने और उसे लागू करवाने में अहम भूमिका निभाई।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व सीएम लालू प्रसाद आदि ने उनके निधन को देश की राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति बताया है। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा सहित बिहार भाजपा के तमाम नेताओं ने उनके निधन गहरा दुख प्रकट किया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें