Hindi Newsबिहार न्यूज़सासारामEnrollment process starts from today amid tight security

कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू

धारा 144 लागू, नामांकन के दौरान प्रत्याशी व प्रस्तावक रहेंगे उपस्थित ग गगग ग ग ग ग ग ग...

Newswrap हिन्दुस्तान, सासारामWed, 30 Sep 2020 12:11 PM
share Share

बिक्रमगंज। निज संवाददाता

विधान सभा चुनाव को लेकर गुरुवार से जिले में नामांकन-पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अनुमंडल मुख्यालय बिक्रमगंज में काराकाट व दिनारा विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच बिक्रमगंज में नामांकन-पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसके लिए प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर मुख्य सड़क के पास चेक पोस्ट लगाया गया है। जहां 24 घंटे सुरक्षा बल ड्यूटी करेंगे। प्रत्याशियों को मुख्य पथ के किनारे अपने वाहनों को खड़ा करके करीब तीन सौ मीटर पैदल दूरी तय करके निर्वाचन कार्यालय पहुंचना होगा।

अनुमंडल कार्यालय के परिसर को बांस-बल्ला से घेरकर दो भागों में बांट दिया गया है। जहां काराकाट व दिनारा का नामांकन-पत्र दाखिल किया जाएगा। नामांकन-पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। नौ अक्टूबर को नामांकन-पत्रों की जांच होगी। काराकाट विधान सभा क्षेत्र के आरओ सह एसडीओ विजयंत व दिनारा विधान सभा क्षेत्र के आरओ सह भूमि उप समाहर्ता मधुसूदन प्रसाद ने संयुक्त रूप से बताया कि नामांकन प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता से की जाएगी। एक अक्टूबर के सुबह 11 बजे से लेकर शाम के तीन बजे तक प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे।

नामांकन-पत्र के दौरान प्रत्याशियों के लिए वेटिंग रूम के साथ एक हेल्प डेस्क बनाया गया, जहां प्रत्याशी नामांकन प्रक्रिया की आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावे निर्वाची पदाधिकारी व सहायक निर्वाची पदाधिकारी के लिए अलग-अलग टेबुल की व्यवस्था की गई है। नामांकन-पत्र के दौरान प्रत्याशियों के साथ अधिक से अधिक दो लोग अंदर जा सकते है। अधिकारी द्वय ने कहा कि शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। नामांकन के बाद पांच सौ मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार के नारे नहीं लगेंगे।

निर्वाची पदाधिकारियों ने बताया कि प्रत्याशियों व उनके प्रस्तावकों को सोशल-डिस्ट्रेन्स का हर-हाल में पालन करना होगा। उन्हें मास्क लगाकर नामांकन-पत्र दाखिल करना होगा। इसके लिए चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश दिया है। जो प्रत्याशी बिना मास्क के नामांकन दाखिल करना चाहेंगे, उनका नामांकन पत्र दाखिल नहीं लिया जाएगा।

फोटो नंबर-10

कैप्शन- अनुमण्डल कार्यालय को सैनेटाइज करते नप के कर्मी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें