Notification Icon

नक्सलियों की धमक से गांव वालों को सताने लगा भय

बीते होली की रात्रि पीरी बाजार थाना क्षेत्र के खैरा गांव में अपहरण कर लेवी मांगने के उद्देश्य से एक पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सह संवेदक के...

Newswrap हिन्दुस्तान, लखीसरायWed, 31 March 2021 04:52 PM
share Share

कजरा। एक संवाददाता

बीते होली की रात्रि पीरी बाजार थाना क्षेत्र के खैरा गांव में अपहरण कर लेवी मांगने के उद्देश्य से एक पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सह संवेदक के घर दर्जनों नक्सलियों के पहुंचने के बाद ग्रामीणों को नक्सलियों का खौफ सताने लगा है। होली की रात लगभग दस बजे के आसपास ट्रैक्टर पर सवार होकर 50-60 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने पूर्व मुखिया के पीरी बाजार के मदनपुर पंचायत के खैरा गांव स्थित उनके आवास पर परिजनों को एक कमरे में बंद कर मारपीट करते हुए एक करोड़ रुपए फिरौती की मांग की थी। फिरौती नहीं देने की स्थिति में जान मारने की भी धमकी दी गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुखिया एवं नक्सलियों के बीच लेवी को लेकर बातचीत हुई थी, लेकिन कई बार डिमांड किए जाने के बावजूद लेवी नहीं देने की स्थिति में नक्सलियों ने पूरे दलबल के साथ उसके निवास स्थान पर धावा बोल दिया। घटना से पूर्व कई दिनों तक नक्सलियों के द्वारा पूरे गांव की रेकी भी की गई। ग्रामीणों के अनुसार विगत कुछ दिनों से गांव में अंजान लोगों का आनाजाना काफी बढ़ गया था। नक्सलियों ने पूरी योजना के साथ काम किया। घटना के दिन पूरे चौक-चौराहे पर, हर गली व मोड़ पर नक्सली तैनात थे। उसका पूरा तंत्र सक्रिय था। हैरत की बात है कि एसएसबी कैंप से महज एक किलोमीटर दूर स्थित गांव में नक्सली पहुंच कर लगभग आधे घंटे के करीब पूरे गांव को बंधक बनाकर रखा और नक्सली सुरक्षित कजरा पहाड़ की ओर निकल गए, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। खैरा गांव के साथ-साथ कजरा बाजार के लोग भी सहमें हुए हैं। उनकी भी चिंता बढ़ गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जबसे कजरा बाजार से थाना माधोपुर-पोखरामा रोड में शिफ्ट हुआ है तबसे कजरा बाजार एवं इर्दगिर्द का क्षेत्र असुरक्षित हो गया है। लोगों ने जिला प्रशासन से कजरा के पुराना थाना भवन में कम से कम ओपी स्थापित करने की मांग की है। घटना के बाद से पूरे कजरा क्षेत्र में दहशत का माहौल है।खैरा गांव के चौक-चौराहे पर अब शाम होते ही लोगों की भीड़ छंट जाती है। लोग अपने-अपने घरों में कैद हो जाते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें