Hindi Newsबिहार न्यूज़कटिहारFIRs for those who do not follow the rules

नियमों का पालन नहीं करने वालों पर करें एफआईआर

कटिहार | एक संवाददाता रविवार से लॉकडाउन के दूसरे चरण शुरू होने वाला है।...

नियमों का पालन नहीं करने वालों पर करें एफआईआर
Newswrap हिन्दुस्तान, कटिहारSat, 15 May 2021 10:31 PM
हमें फॉलो करें

कटिहार | एक संवाददाता

रविवार से लॉकडाउन के दूसरे चरण शुरू होने वाला है। लॉकडाउन का उल्लंघन किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए। यदि किसी के द्वारा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जाता तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करें। उन्होंने कहा कि कोविड का संक्रमण फैलाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करें। इसके लिए किसी वरीय पदाधिकारियों से आदेश लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो भी गाइडलाइन जारी किया है।

इसका अक्षरश: पालन होनी चाहिए। इसमें कोताही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि जिले में 1990 कांड लंबित है। ऐसे जिस कांडों का निपटारा अति आवश्यक है और उसमें कोर्ट का कोई आदेश है और कोविड संक्रमित को इलाज में आने वाले सामग्रियों का कालाबाजारी करने की बात सामने आती है तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि गुंडा रजिस्टर में नई प्रविष्टि पर ध्यान दें। केस का निपटारा के क्रम में कोविड 19 के नियमों का सख्ती से पालन करें। किसी भी आरोपियों को गिरफ्तार करने से मास्क व सेनिटाइजेशन का उपयोग हर हाल में करें। एसपी ने कहा कि वाहनों की चेिंंकग होनी चाहिए। जिले में बनाए गए चेक प्वांट पर दंडाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर बेवजह वाहनों को लेकर सड़क पर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि फिर दोबारा वह सड़क पर नजर नहीं आ सके। एसपी ने कहा कि कोविड19 के संक्रमण से मृत्यु के बाद संबंधित लाश का अंतिम संस्कार में जिला प्रशासन की ओर जो संयुक्त आदेश जारी किया गया है। उसके अनुसार सभी श्मसान घाटों पर पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस बल को तैनात करें। इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर कराएं ताकि किसी भी लाश के साथ गैर मानवीय व्यवहार न हो। उन्होंने कहा कि सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने वालों की पहचान करें। सुबह 6 बजे से 10 बजे शहरी क्षेत्रों में और सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे बजे तक हाट व बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में होनी चाहिए। बैठक में सदर एसडीपीओ अमरकांत झा, बारसोई एसडीपीओ प्रेमनाथ राम, मनिहारी एसडीपीओ एमएचएस फाकरी, मुख्यालय डीएसपी रश्मि के अलावा सभी इंस्पेक्टर थे।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें