Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़New Maruti Dzire This is what we think it will look like

मारुति की नई डिजायर की एकदम क्लियर फोटो आ गई सामने! बहुत लग्जरी होगा इसका इंटीरियर-एक्सटीरियर

मारुति सुजुकी अपनी 2024 स्विफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्टिंग के दौरान के कुछ फोटोज भी सामने आ चुके हैं। इसके साल के दूसरे हाफ में लॉन्च होने की उम्मीद है। सेडान सेगमेंट में डिजायर नंबर-1 है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 7 Feb 2024 11:19 AM
share Share

मारुति सुजुकी अपनी 2024 स्विफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्टिंग के दौरान के कुछ फोटोज भी सामने आ चुके हैं। इसके साल के दूसरे हाफ में लॉन्च होने की उम्मीद है। डिजायर हमेशा से अपने सेगमेंट में नंबर-1 कार रही है। सेडान सेगमेंट में दूसरा कोई भी मॉडल इसके आसपास नहीं है। ऐसे में नया मॉडल आने से इसकी सेल्स में बड़ा इजाफा हो सकता है। मारुति ने नई डिजायर को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसी प्लेटफॉर्म पर स्विफ्ट और बलेनो को भी बनाया गया है। अब carwale ने इसकी एकदम क्लियर फोटो शेयर की है।

न्यू डिजायर का एक्सटीरियर
2024 डिजायर के डिजाइन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ नए हेक्सागोनल जाल-पैटर्न वाले फ्रंट ग्रिल को दिया गया है। जिसके चारों तरफ नए LED हेडलैंप और एक नया फ्रंट बम्पर मिलेगा। प्रोफाइल में सेडान का सिल्हूट मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगा, लेकिन इसमें नए डिजाइन वाले एलॉय व्हील्स को शामिल किया जाएगा। पीछे की तरफ री-डिजाइन किए गए टेलगेट के साथ नए बंपर और LED टेललैंप्स मिलेंगे।

न्यू डिजायर का इंटीरियर
इसके इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड डुअल-टोन बेज और ब्लैक इंटीरियर थीम के साथ आएगा। इसके नए चेंजेस में डैशबोर्ड के सेंटर में एक नया एयरकॉन पैनल और AC वेंट के साथ एक लंबी फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल होगी। मल्टीपल कंट्रोल के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल सकता है। टॉप-स्पेक वैरिएंट में डोर पैड और डैशबोर्ड पर वुडन इंसर्ट मिलने की उम्मीद है।

न्यू डिजायर का इंजन
फिलहाल न्यू डिजायर के इंजन की डिटेल सामने नहीं आई है। उम्मीद कि इस मॉडल में न्यू जनरेट स्विफ्ट में मिलने वाले 1.2-लीटर, फोर-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इस मोटर को 89bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या AMT यूनिट के साथ जोड़ा गया है। इसमें CNG वैरिएंट को भी लाया जा सकता है।

फोटो क्रेडिट: carwale

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें