Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Alto K10 CSD Price Vs Ex-Showroom Price Comparison

यहां पर मारुति की नई नवेली ऑल्टो 3.99 लाख में नहीं, बल्कि 3.35 लाख में मिल जाएगी; GST पूरी तरह माफ

मारुति (Maruti Suzuki) की एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो की डिमांड बनी हुई है। ये सस्ती कारों में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है। अब ये कार ज्यादा दमदार इंजन और सेफ्टी के साथ आती है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 Dec 2023 11:42 AM
share Share

मारुति की एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो की डिमांड बनी हुई है। ये सस्ती कारों में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है। अब ये कार ज्यादा दमदार इंजन और सेफ्टी के साथ आती है। खास बात ये है कि अब ये पॉपुलर कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD में भी उपलब्ध हो गई है। इस कार को अब देश की सेवा करने वाले जवान भी खरीद पाएंगे। इतना ही नहीं, इन सभी के लिए इसकी कीमतें 87 हजार रुपए से भी ज्यादा कम रहेंगी। जवानों को इस कार की कीमत पर GST नहीं देनी होगीं।

CDS में ऑल्टो K10 के कुल 7 वैरिएंट मिलेंगे। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों शामिल हैं। इसे पेट्रोल और CNG वैरिएंट में भी खरीद पाएंगे। आम लोगों के लिए ऑल्टो K10 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपए है। जबकि CSD के लिए इसकी कीमत 3.35 लाख रुपए से शुरू होगी। यानी बेस वैरिएंट 64,319 रुपए सस्ता मिलेगा। चलिए सबसे पहले आपको पूरी प्राइस लिस्ट दिखाते हैं।

मारुति ऑल्टो K10 का इंजन
इस हैचबैक में न्यू-जेन K-series 1.0L डुअल जेट, डुआल VVT इंजन दिया है। ये इंजन 49kW(66.62PS)@5500rpm का पावर और 89Nm@3500rpm पर मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका ऑटोमैटिक वैरिएंट 24.90 km/l और मैनुअल वैरिएंट 24.39 km/l का माइलेज देगा।

ऑल्टो K10 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
ऑल्टो K10 कार कंपनी के अपडेटेड प्लेटफॉर्म Heartect पर बेस्ड है। नई ऑल्टो K10 में 7 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले ही एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगन-आर में कंपनी दे चुकी है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के अलावा यूएसबी, ब्लूटूथ और ऑक्स केबल को भी सपोर्ट कता है। इसमें स्टियरिंग व्हील को भी नया डिजाइन दिया है। इसमें स्टीयरिंग पर ही इंफोटेनमेंट सिस्टम का माउंटेड कंट्रोल दिया गया है।

ऑल्टो के सेफ्टी फीचर्स
इस हैचबैक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलेगा। इसके साथ ऑल्टो K10 में प्री-टेंशनर एंड फोर्स लिमिट फ्रंट सीट बेल्ट मिलेगा। सुरक्षित पार्किंग के लिए इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी मिलेंगे। कार में स्पीड सेंसनिंग ऑटो डोर लॉक और हाई स्पीड अलर्ट के साथ कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। इसे 6 कलर ऑप्शन स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे में खरीद पाएंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें