Hindi Newsऑटो न्यूज़2024 Nissan X Trail teased again ahead of launch check details

निसान ने दिखाई अपने धाकड़ 7-सीटर कार की झलक, जुलाई में इस दिन होगी लॉन्चिंग; टीजर में देखिए कैसी होगी डिजाइन और फीचर

निसान ने अपनी अपकमिंग 7-सीटर कार X Trail को एक बार फिर टीज किया है। जुलाई में इसकी लॉन्चिंग है। इस कार में गजब की डिजाइन और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

निसान ने दिखाई अपने धाकड़ 7-सीटर कार की झलक, जुलाई में इस दिन होगी लॉन्चिंग; टीजर में देखिए कैसी होगी डिजाइन और फीचर
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 2 July 2024 09:11 PM
हमें फॉलो करें

निसान जल्द ही भारत में अपनी X-Trail SUV लॉन्च करने जा रही है। इसका एक नया टीजर सामने आया है, जिससे कार के डिजाइन की एक झलक दिखाई देती है। इस नए टीजर में कार का फ्रंट दिखाया गया है, जिसमें ऊपर की तरफ स्लीक LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप है। ग्रिल को एक एडवांस ब्लैकआउट ट्रीटमेंट दिया गया है, जिसमें क्रोम सराउंड है। अलॉय व्हील डिजाइन बताता है कि यह X-Trail का Tenka या Tenka+ वैरिएंट हो सकता है।

पैसा देने पर भी फौरन नहीं मिल रही नई मारुति स्विफ्ट, इतने दिन बाद मिल रही कार

न्यू 4th जेनरेशन की X-Trail काफी बड़ी है, जिसकी लंबाई लगभग 4.7 मीटर, चौड़ाई 2 मीटर से अधिक और ऊंचाई 1.7 मीटर है। इसमें 2.7 मीटर से ज्यादा का व्हीलबेस और 205mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसमें एक बड़ा इंटीरियर मिलता है। दुनिया भर में X-Trail 5-सीटर और 7-सीटर दोनों कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी, जो बड़ी फैमिली वालों के लिए भी उपयुक्त रहेगी।

ग्लोबली लॉन्च होने वाली X-Trail पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों पावरट्रेन प्रदान करती है। हालांकि, भारत-स्पेक मॉडल में केवल 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। यह इंजन 201 bhp और 305 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

निसान X-Trail को फुली (CBU) यूनिट के रूप में आयात करेगी। भारत में हाइब्रिड वैरिएंट उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें CVT गियरबॉक्स गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। X-Trail ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) ऑप्शन के साथ आ सकती है। टू-व्हील-ड्राइव (2WD) वैरिएंट की उपलब्धता की पुष्टि नहीं हुई है।

निसान X-Trail की भारत में वापसी

निसान X-Trail 8 साल के बाद भारत में वापसी कर रही है। यह लोकप्रिय SUV पहली बार 2005 में भारत में लॉन्च हुई थी। भारतीय बाजार में अपनी चौथे जेनरेशन में एंट्री करने जा रही है।

निसान ने पहले 2022 में X-Trail के न्यू वैरिएंट का प्रदर्शन किया था, जिस मॉडल को फिर से पेश किया जा सकता। X-Trail के लॉन्च के लिए मीडिया इंविटेशन भेजे जा चुके हैं। इसे 17 जुलाई के बाद कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। यह लॉन्च लगभग दो साल बाद हो रहा है, जब निसान ने पहली बार X-Trail को Juke और Qashqai जैसे अन्य मॉडलों के साथ प्रदर्शित किया था।

भारत में आने वाली नई कारें

भारतीय बाजार में X-Trail टोयोटा फॉर्च्युनर (Toyota Fortuner) और एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster) जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। X-Trail के आधिकारिक लॉन्च पर ही इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत की सही डिटेल सामने आएगी।

टेस्ला की निकली अकड़! इलेक्ट्रिक कार मार्केट पर तेजी से कब्जा जमा रही ये कंपनी

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें