Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Palmistry Sign Of Luck and Wealth : These lines and symbols on Palm are considered as goodluck in life

Palmistry:हथेली की ये रेखाएं देती हैं सुख-समृद्धि का संकेत,कभी नहीं होती पैसों की किल्लत

Palmistry Sign Of Luck and Wealth : हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, सभी व्यक्तियों की हथेली पर अलग-अलग लकीरें मौजूद होती हैं। जिसमें से कुछ धन-ऐश्वर्य का प्रतीक मानी जाती हैं और कुछ अशुभ होती हैं।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 April 2024 05:37 PM
share Share

Palmistry Sign Of Goodluck : हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, हथेली पर ऐसी कई रेखाएं मौजूद होती हैं जो व्यक्ति के जीवन में धन, वैभव, संपत्ति और सुखी वैवाहिक जीवन का राज खोलती हैं। मान्यता है कि हथेली पर कुछ निशान और रेखाएं व्यक्ति के धनवान बनने का संकेत देते हैं। हथेली की रेखाएं समय के साथ बदलती रहती हैं। कई बार रेखाएं बेहद शुभ मानी जाती हैं और तो कई बार कुछ रेखाओं और चिन्ह से व्यक्ति को जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आइए हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेलियों की कुछ लकी लाइन्स और निशान के बारे में जानते हैं।

दो सूर्य रेखा : हथेली पर दो सूर्य रेखा बनना बेहद शुभ होता है। मान्यता है कि ऐसे व्यक्ति को समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है और जीवन में कभी धन से जुड़ी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है।

जीवन रेखा और चंद्र पर्वत के मध्य तिल : हस्तरेखा विज्ञान में जीवन रेखा और चंद्र पर्वत के मध्य तिल का निशान बेहद लकी माना गया है। मान्यता है कि ऐसे व्यक्ति कड़ी मेहनत से स्वंय अपना भाग्य लिखते हैं और जीवन में खूब तरक्की करते हैं।

हथेली पर V का निशान : हथेली के तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच V का चिन्ह सुख-सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है कि ऐसे व्यक्ति कम उम्र में ही बड़ी कामयाबी हासिल करते हैं और अकूत धन-संपत्ति के मालिक बन जाते हैं।

हथेलियों के शुभ चिन्ह: हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों की हथेली के बीच वाले हिस्से पर बाण, रथ, वक्र, कमल और ध्वजा का चिन्ह बनता है, ऐसे व्यक्ति का जीवन सुख-सुविधाओं में व्यतीत होता है। ऐसे लोग आर्थिक मामलों में बहुत भाग्यशाली होते हैं।

सुख-समृद्धि के संकेत: मान्यता है कि जिस व्यक्ति की हथेली पर सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत उठा हुआ होता है, ऐसे लोगों का जीवन ऐशोआराम में व्यतीत होता है और समाज में उन्हें खूब मान-सम्मान मिलता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें