Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerology Weekly Horoscope 20-26 May 2024 Know your future by date of birth ank jyotish

आने वाले 7 दिनों में इन बर्थ डेट वालों के सपने होंगे पूरे,मिलेगी मनचाही सफलता

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 May 2024 12:39 AM
share Share

Weekly Numerology Horoscope 20-26 May 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा।  आइए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह-

मूलांक 1 : मूलांक 1 वालों को इस सप्ताह करियर ग्रोथ के कई मौके मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। ज्ञान में वृद्धि होगी। जरूरी कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे। इस सप्ताह ऑफिस में महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा।  करियर-व्यापार में खूब तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सप्ताह के आखिर में धन-संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद सुलझ जाएंगे। ऑफिस के जरूरी डॉक्यूमेंट्स को संभालकर रखें। 

मूलांक 2 : आने वाले 7 दिन बेहद शुभ साबित होंगे। गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी। निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होगी। घर में खुशहाली आएगी। करियर ग्रोथ के कई अवसर मिलेंगे। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह करियर में नए ऑप्शन को एक्सप्लोर करें। नई स्किल सीखें। ऑफिस में नेटवर्किंग बढ़ाने की कोशिश करें। इस वीक आर्ट्स, फिल्म और कम्युनिकेशन फील्ड से जुड़े लोगों को करियर में उन्नति के भरपूर अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में महत्वपूर्ण कार्यों में अपार सफलता हासिल होगी। रिश्तों में आपसी समझ और तालमेल बेहतर होगा। अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें।

मूलांक 3 : इस वीक मूलांक 3 वाले नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। धन का आवक बढ़ेगा। लेकिन माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।  करियर में उन्नति के कई अवसर मिलेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में विरोधी एक्टिव रहेंगे। नई चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहें। आत्मविश्वास के साथ मुश्किलों का सामना करें। इससे हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे।

मूलांक 4 : मूलांक 4 वालों इस वीक पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। करियर में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होंगी। हर कार्य में उम्मीद से भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में अपार सफलता मिलेगी।  लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। रिश्तों में सुधार आएगा। साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा। घर की जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध होगा। लाइफस्टाइल पहले से बेहतर होगी। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। इससे आपकी ओवर ऑल हेल्थ अच्छी रहेगी।

मूलांक 5 : इस वीक मूलांक 5 वाले नौकरी-बिजनेस में खूब तरक्की करेंगे। जीवन के हर क्षेत्र में अपार सफलता हासिल होगी। फिल्म-मेकर, राइटर्स और रिसर्चर को करियर ग्रोथ के नए मौके मिलेंगे। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। लेकिन धन से जुड़े फैसले होशियारी से लें। जल्दबाजी में किसी वस्तु की खरीदारी न करें। इस सप्ताह स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव संभव है। इसलिए कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें। फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें। सेल्फकेयर एक्टिविटी में शामिल हों। 

मूलांक 6 : मूलांक 6 वालों के घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मैरिड लाइफ में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। घरेलू उपकरणों या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की खरीदारी के योग बनेंगे। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दें। देर रात में वाहन चलाने से बचें और ट्रैफिक के नियमों का कड़ाई से पालन करें।  

मूलांक 7 : इस वीक मूलांक 7 वालों के जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। लंबी यात्रा के योग बनेंगे। अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलें। निवेश के नए अवसरों पर नजर रखें। इस सप्ताह धन लाभ के लिए किए गए प्रयास सार्थक साबित होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में कुछ जातक सोच-समझकर स्टॉक मार्केट या रियल एस्टेट में इनवेस्ट कर सकते हैं।

मूलांक 8 : यह सप्ताह मूलांक 8 वालों को तरक्की के कई अवसर दिलाएगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सरकारी कर्मचारियों का स्थानांतरण या प्रमोशन हो सकता है। आर्ट्स, फिल्म, टेक्नोलॉजी, मैनेजमेंट और रिसर्च फील्ड से जुड़े लोगों को तरक्की के अनगिनत अवसर मिलेंगे। बिजनेसमेन को व्यापार में बढ़ोत्तरी के लिए आसानी से फंड मिल जाएगा। आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। नए कार्यों की शुरुआत के लिए यह वीक बेहद शुभ साबित होगा। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा रखें और सफलता प्राप्त करन के लिए खूब मेहनत करें।

मूलांक 9 : मूलांक 9 वालों को इस वीक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। करियर ग्रोथ के कई अवसर मिलेंगे। यात्रा के योग बनेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। हर कार्य में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा। कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होगा। सिंगल जातकों की लाइफ में किसी खास व्यक्ति की एंट्री होगी। इस सप्ताह प्रपोजल का भी पॉजिटिव रिस्पान्स मिलेगा।

अगला लेखऐप पर पढ़ें