Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerology Horoscope 11 May 2024 Know your future by date of birth ank jyotish

अंकराशि : 11 मई को कैसा रहेगा आपका दिन

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Anuradha Pandey प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीSat, 11 May 2024 04:11 AM
share Share

Numerology Horoscope 11 May 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 11 मई का दिन..

मूलांक-1 वालों के लिए समय अच्छा है। हेल्थ को लेकर सावधान रहें। इस बदलते मौसम में आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत होगी। घर परिवार में मंगल कार्य होंगे, आपका योगदान इनमें महत्वपूर्ण माना जाएगा।

मूलांक-2 वालों के लिए समय अनुकूल है। विभिन्न लोन के जरिए आप पैसा जुटाने में सफल होंगे। आज आप अपने ऑफिस में कुछ बड़ा हासिल होगा, कमर कस लें। पारिवारिक मिलन समारोह या परिवार और दोस्तों के साथ सैर रोमांचक साबित होगी।

मूलांक-3 वालों को फिटनेस में ध्यान देना चाहिए। इस समय आपकी स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिए वेट लूज करने में दिक्कतें होगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं जिसे आप दूर नहीं कर सकते। आप खर्चों को स्थिर करने और खुद को बचत मोड में लाने की कोशिश करें, क्योंकि आर्थिक स्थिति खराब हो रही है।

 मूलांक-4 वालों के लिए समय अच्छा है इस मूलांक के लोगों को प्रोफेशनल लेवल पर कोई हालिया अचीवमेंट्स आपके लिए बड़ीसाबित होगी। आप पारिवारिक विवाद को सुलझाने में सफल होंगे। संपत्ति का कोई मामला बड़े अच्छे से सुलझ जाएगा। 

मूलांक 5 वालों के लिए समय ठीक है, आप पहले से कहीं अधिक भाग्यसाली महसूस कर सकते हैं। धन आपके पास गिफ्ट या विरासत के रूप में आता है। फैमिली के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है। इसलिए कोशिश करें कि अपना चेकअप करा लें।

मूलांक-6 वालों के लिएपरिवार के लिए कुछ प्लानिंग बनाना सबसे रोमांचक साबित होगा। संपत्ति से जुड़े मामले में आपको फायदा होने की संभावना है। कुछ के लिए आपकी पसंद के कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है। परिवार में सब कुछ अच्छा है, अपना नजरिया भी ठीक करें।

मूलांक-7 वालों के लिए समय अच्छा है, ऑफिस में आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। संपत्ति का कोई मामला आपके पक्ष में सुलझ सकता है। आज किसी खास व्यक्ति के लिए कोई जश्न मनाया जा सकता है।

मूलांक-8 वालों के लिए ऑफिस की समस्याओं के प्रति आपका नजरिया आपको फेमस बना सकता है। खर्च करने में आपका आत्म-अनुशासन आपके बैंक बैलेंस को बढ़ाने में मदद करेगा। कुछ लोगों के लिए करियर के मोर्चे पर उत्साहजनक प्रगति की उम्मीद है।

मूलांक-9 वालों के लिए परिवार के साथ किसी शो या सैर-सपाटे का आनंद लेने की संभावना है। प्रोफेशनल और पर्सनल तौर पर दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। आप में से कुछ लोग शैक्षणिक मोर्चे पर नए जीवन की तैयारी कर सकते हैं।

अगला लेखऐप पर पढ़ें