Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़kedarnath opening date 2023 25 april kedarnath ke kapat kab khulenge

kedarnath opening date 2023 : 25 अप्रैल को खुलेंगे विश्व प्रसिद्ध भगवान केदारनाथ के कपाट

kedarnath opening date 2023 25 april kedarnath ke kapat महाशिवरात्रि के पवित्र मौके पर पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में सुबह 9 बजे से पूजा अर्चना कर परम्परानुसार कार्यक्रम शुरू किया गया।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 18 Feb 2023 06:57 AM
share Share

भगवान शिव के ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर मेष लग्न में खोले जाएंगे। आज महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में वेदपाठी एवं आचार्यगणों की मौजूदगी में शुभ महूर्त की घोषणा की गई। इस मौके पर ओंकारेश्वर मंदिर परिसर बम बम भोले के जयघोषों से गुंजायमान हो उठा।

महाशिवरात्रि के पवित्र मौके पर पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में सुबह 9 बजे से पूजा अर्चना कर परम्परानुसार कार्यक्रम शुरू किया गया। बदरी-केदार मंदिर समिति के वेदपाठी, आचार्य एवं हक-हकूकधारियों की मौजूदगी में पूजा-अर्चना, पंचाग गणना के बाद 2023 यात्रा वर्ष के लिए भगवान केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित की।

गंगोत्री- यमुनोत्री के कपाट 22 अप्रैल को खुलेंगे।

27 अप्रैल को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

  • विश्व प्रसिद्ध श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे। 27 अप्रैल को सुबह 7:10 पर विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद कपाट खोले जाएंगे। 26 जनवरी यानी बसंत पंचमी के दिन नरेंद्र नगर राज महल में कपाट खुलने की तिथि तय की गई। इस दौरान बद्री केदार मंदिर समिति के पदाधिकारी एवं पंडित मौके पर मौजूद थे। बदरीनाथ के कपाट खुलने की तारीख बसत पंचमी पर तय होती है। 

अगला लेखऐप पर पढ़ें