पछुवादून में प्रशासन ने हटाया अतिक्रम

तहसील प्रशासन ने शनिवार को पछुवादून में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सात बीघा जमीन में की जा रही अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त करने के...

Newswrap हिन्दुस्तान, विकासनगरSat, 3 April 2021 01:20 PM
share Share

झाझरा, नंदा की चौकी और शंकरपुर में हुई कार्रवाई

अतिक्रमण कर बनाई गई झुग्गियों को भी हटाया

विकासनगर। हमारे संवाददाता

तहसील प्रशासन ने शनिवार को पछुवादून में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सात बीघा जमीन में की जा रही अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त करने के साथ ही एक धार्मिक स्थल के नाम पर किए जा रहे अवैध निर्माण को भी ध्वस्त किया। इसके साथ ही एक दर्जन से अधिक झुग्गियों को तोड़ा गया।

पछुवादून में लंबे समय से सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण का सिलसिला जारी था। शनिवार को तहसील प्रशासन ने झाझरा, नंदा की चौकी और शंकरपुर में एसडीएम के नेतृत्व में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया। अभियान के तहत झाझरा में सात बीघा सरकारी जमीन पर भू माफिया की ओर से किए जा रहे अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। इस जमीन की खरीद फरोख्त पर पहले भी तहसील प्रशासन की ओर से रोक लगाई गई थी, बावजूद इसके यहां पिछले एक वर्ष से अवैध अतिक्रमण किया जा रहा था। इसके साथ ही नंदाकी चौकी में सरकारी जमीन पर एक दर्जन से अधिक झुग्गियां बनाई गई थी, स्थानीय लोगों की शिकायत है कि इन झुग्गियों से नशे का अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा है। शिकायत पर एसडीएम के नेतृत्व में गई टीम ने एक दर्जन से अधिक झुग्गियों को ध्वस्त किया। जबकि शंकरपुर में धार्मिक स्थल के निर्माण के नाम पर ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा किया जा रहा था। टीम ने आधे अधूरे निर्माण को गिराकर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। एसडीएम सौरभ असवाल ने बताया कि हरबर्टपुर, विकासनगर क्षेत्र में भी अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जल्द कार्रवाई शुरू की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें