Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Why did commit suicide wearing ladies clothes secret of officer death revealed call details blackmailing

लेडीज कपड़े पहनकर क्यों किया सुसाइड? अफसर की मौत का अब ऐसे खुलेगा राज; कॉल डिटेल-ब्लैकमेलिंग पर भी फोकस

पुलिस आत्महत्या के इस अजीबो-गरीब मामले को लेकर जांच में उलझ गई है। पुलिस आत्महत्या के कारणों को टटोलने की कोशिश कर रही है। अब तक पुलिस को कोई विशेष जानकारी हाथ नहीं लगी है।

रुद्रपुर, हिन्दुस्तान Wed, 26 June 2024 04:46 AM
share Share

उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले में पंतनगर एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल में कार्यरत असिस्टेंट मैनेजर की संदिग्ध हालात में खुदकुशी के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। पुलिस की जांच डिजिटल फुट प्रिंट और मोबाइल की सीडीआर के आधार पर आगे बढ़ रही है।

पुलिस ने घर पर काम करने वाली मेड, स्टाफ समेत अन्य से मामले में जानकारी जुटाई है। पुलिस ने जांच के लिए तीन टीमें बनाई हैं। अब तक इस मामले में परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। पिथौरागढ़ के कांडा गांव निवासी 32 वर्षीय आशीष चौंसाली पुत्र खीमानंद चौंसाली यहां पंतनगर एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल विभाग में असिस्टेंट मैनेजर पद पर तैनात थे।

उनका परिवार पिथौरागढ़ में रई में रहता है। वह पंतनगर एयरपोर्ट परिसर में टाइप टू आवास में रहते हैं। बीते सोमवार की सुबह उनका शव अपने आवास में पंखे से लटका मिला था। वह महिला के लिबाज में थे और महिलाओं की तरह शृंगार भी किया था।

पुलिस आत्महत्या के इस अजीबो-गरीब मामले को लेकर जांच में उलझ गई है। पुलिस आत्महत्या के कारणों को टटोलने की कोशिश कर रही है। अब तक पुलिस को कोई विशेष जानकारी हाथ नहीं लगी है। सूत्रों के मुताबिक, आशीष के आवास पर घरेलू कामकाज के लिए आने वाली मेड से लेकर उसके सहयोगी स्टाफ से पूछताछ में भी कोई असामान्य बात सामने नहीं आई है।

पुलिस की जांच आशीष के डिजिटल फुट प्रिंट और सीडीआर पर केंद्रित हो गई है। पुलिस आशीष के फोन पर संदिग्ध संपर्कों को खंगाल रही है। एसपी सिटी ने जांच कर रही पुलिस टीम को पंतनगर एयरपोर्ट परिसर में आशीष के आवास के आसपास के सीसीटीवी की फुटेज जांचने के निर्देश भी दिए हैं।

आशीष को नम आंखों से दी अंतिम विदाई
पंतनगर एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) में कार्यरत असिस्टेंट मैनेजर आशीष चौंसाली (32) को परिजनों ने नम आंखों से दुनिया से विदा किया। मंगलवार तड़के उनका शव जिला मुख्यालय पहुंचा। बाद में रामगंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार हुआ।

रुद्रपुर पंतनगर में पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद सोमवार देर शाम ही आशीष का भाई शव लेकर जिला मुख्यालय को रवाना हुए। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे वह रई स्थित अपने आवास पहुंचे। आशीष का शव देखकर परिजनों की चीख पुकार से पूरा माहौल गमगीन हो गया।

बाद में परिजन शव लेकर मुवानी स्थित रामगंगा नदी किनारे पहुंचे। यहां आशीष के भाई ने चिता को मुखाग्नि दी। बता दें कि बीते रोज पंतनगर स्थित सरकारी आवास में आशीष का शव फंदे से लटका हुआ पाया गया। इधर आशीष की एकाएक मौत से परिजन गमगीन हैं।

तीन टीमों का गठन
एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। इनमें सर्विलांस, फील्ड टीम और परिचितों से पूछताछ के लिए टीमें बनाई गई हैं। पुलिस घटनास्थल पर सीन दोहराकर भी जांच को आगे बढ़ाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो मामले में तकनीकी विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी।

पुलिस को अब तक परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस जांच कर रही है कि आशीष को डिजिटल या अन्य किसी माध्यम से कोई ब्लैकमेल तो नहीं कर रहा था, जो खुदकुशी का कारण बना हो। आत्महत्या के कारण अब तक स्पष्ट नहीं है। 
डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसएसपी ऊधमसिंह नगर

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें