Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़schools will open full time 26 november in uttarakhand corona restrictions removed covid-19 guidelines education department uttarakhand

उत्तराखंड में अब से पूरा वक्त खुलेंगे स्कूल, हट गईं कोरोना पाबंदियां, कोविड-19 गाइडलाइन्स जारी

उत्तराखंड के छठी से 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूल अब सामान्य रूप से खुलेंगे। केवल तीन और चार घंटे तक ही स्कूल खोलने की बंदिश को खत्म कर दिया गया है। शिक्षा सचिव डॉ. बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने गुरूवार को...

Himanshu Kumar Lall विशेष संवाददाता, देहरादून, Thu, 25 Nov 2021 02:30 PM
share Share

उत्तराखंड के छठी से 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूल अब सामान्य रूप से खुलेंगे। केवल तीन और चार घंटे तक ही स्कूल खोलने की बंदिश को खत्म कर दिया गया है। शिक्षा सचिव डॉ. बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने गुरूवार को इसके आदेश किए। महानिदेशक-शिक्षा को इस बाबत कार्यवाही करे निर्देश दिए गए हैं। कोविड 19 संक्रमण की वजह से राज्य के आठवीं तक के स्कूलों को केवल तीन घंटे और नवीं से 12 वीं तक के स्कूलों को चार घंटे खोलने की अनुमति थी।

आदेश के अनुसार अभी सभी स्कूल अपने पूर्व के समय के अनुसार खुलेंगे। बाकी कोरोना संक्रमण आदि से सुरक्षा के लिए तय सभी मानकों को कड़ाई से पालन करना होगा। यह व्यवस्था फिलहाल छठी से 12 वीं तक की कक्षाओं पर लागू होगी वर्तमान में मैदानी जिलों में सरकारी स्कूल सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.30 तक खुलते हैं। 31 जुलाई को स्कूलों को खोलने की अनुमति देते हुए शैक्षिक अवधि को घटा दिया था। स्कूलों के सैनिटाइजेशन के लिए शनिवार को छात्रों को स्कूल आने की अनुमति नहीं है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें