Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़More troubles will come in monsoon heavy rain Alert 5 districts Dehradun Uttarakhand forecast

मॉनसून में अभी और आएगी आफत! उत्तराखंड पूर्वानुमान में देहरादून समेत 5 जिलों में भारी बारिश पर अलर्ट 

भारी बारिश पर अलर्ट भी जारी किया गया है।  वहीं राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं बारिश से तीव्र से अति तीव्र दौर होने की संभावना है। प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Thu, 11 July 2024 07:50 AM
share Share

उत्तराखंड के पांच जिलों में गुरुवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कुमाऊं एवं गढ़वाल मंडल के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक देहरादून, नैनीताल, यूएसनगर, बागेश्वर और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

भारी बारिश पर अलर्ट भी जारी किया गया है।  वहीं राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं बारिश से तीव्र से अति तीव्र दौर होने की संभावना है। वहीं, राजधानी देहरादून में बारिश के बाद जलभराव की समस्या से लोग परेशान हुए।

देहरादून में उमस से बेहाल, पारा 35 पार
मैदानी इलाकों में धूप निकलने से उमस एवं तापमान दोनों में इजाफा हो रहा है, जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं स्किन संबंधी समस्याएं भी बढ़ने का खतरा है। देहरादून में बुधवार को उमस रही और तेज धूप निकली।

तापमान सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा 35.2 दर्ज किया गया। पंतनगर में 35.1, मुक्तेश्वर में 25, मुक्तेश्वर में 27.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। उधर, रामनगर में 57.5, काशीपुर में 40, बाजपुर में आठ, नैनीताल में 3.5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें