Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Ayushman golden card holders get private ward Free treatment

फ्री इलाज अब पहले से ज्यादा बेहतर होगा, आयुष्मान-गोल्डन कार्ड वालों को भी प्राइवेट वार्ड

आयुष्मान-गोल्डन कार्ड को फ्री इलाज अब पहले से ज्यादा बेहतर मिलेगा। दून मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने वाले आयुष्मान एवं गोल्डन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली है।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Tue, 12 Dec 2023 07:58 AM
share Share

आयुष्मान-गोल्डन कार्ड को फ्री इलाज अब पहले से ज्यादा बेहतर मिलेगा। दून मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने वाले आयुष्मान एवं गोल्डन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब यहां पर प्राइवेट कमरों की सुविधा मिल सकेगी।

यहां पर 40 कमरों के दो वार्ड बनाकर तैयार कर दिए गए हैं। जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत इनका शुभारंभ करेंगे। डीएमएस डॉ. धनंजय डोभाल के मुताबिक वार्ड 13 एवं वार्ड 15 में 20-20 कमरे तैयार कराए गए हैं।

सीवर लाइन का कुछ काम बचा है। एक वार्ड गोल्डन कार्ड और एक वार्ड आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए आरक्षित रहेगा। इस सुविधा के शुरू होने से सरकारी अधिकारी तथा कर्मचारियों, पेंशनर्स एवं आम जनता को भी लाभ मिलेगा।

प्रशासनिक अधिकारी दीपक राणा के माध्यम से जो कार्य बचे हैं, उन्हें जल्द कराने को कहा गया है।
सुविधा मिलते ही बढ़ेगी मरीजों की संख्या अस्पताल में गोल्डन कार्ड से इलाज कराने वालों की संख्या कम है, क्योंकि यहां पर प्राइवेट वार्ड की सुविधा नहीं मिलती।

मरीज निजी अस्पतालों में जाना बेहतर समझते हैं। इस सुविधा के शुरू होने से यहां मरीजों की संख्या बढ़ेगी। कहा कि मरीजों को उम्दा इलाज देने के लिए प्रबंधन की ओर से हर संभव काम किया जाता है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें