Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Ankita Bhandari murder case : Polygraph-narco test of Pulkit Arya to be conducted in Delhi

अंकिता भंडारी मर्डर केस : दिल्ली में होगा पुलकित आर्य का पॉलीग्राफ-नार्को टेस्ट, पुलिस ने बनाई 30 सवालों की लिस्ट

बता दें कि 19 वर्षीय अंकिता भंडारी का शव 24 सितंबर को ऋषिकेश में चिल्ला नहर से बरामद किया गया था। अधिकारियों को उसका शव मिलने से करीब छह दिन पहले उसके लापता होने की सूचना दी गई थी।

Praveen Sharma देहरादून। एएनआई, Sun, 29 Jan 2023 04:07 AM
share Share

अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari Murder Case) में आरोपी पुलकित आर्य पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वी. मुरुगेसन ने शनिवार को कहा कि पुलकित आर्य को 1 फरवरी को दिल्ली में पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए ले जाया जाएगा।

एडीजी मुरुगेसन ने कहा कि अदालत ने आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट और नारकोटिक्स टेस्ट कराने का आदेश दिया था। उसी को लेकर हमने दिल्ली के रोहिणी में स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) में अर्जी दाखिल की थी। एडीजी ने कहा कि एफएसएल ने हमें 1 फरवरी से 3 फरवरी तक की डेट दी हैं। इसलिए, हम आरोपी को दिल्ली ले जाएंगे।

मुरुगेसन ने पुष्टि की कि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान पुलिस आरोपी से करीब 30 सवाल करेगी। उन्होंने कहा कि टेस्ट के दौरान आरोपी से पूछे जाने के लिए हमारे पास लगभग 30 प्रश्न होंगे। उसके बाद उसका नार्को टेस्ट किया जाएगा।

कोर्ट ने 11 जनवरी को दी थी मंजूरी

11 जनवरी को, उत्तराखंड में कोटद्वार की प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित नेता के बेटे पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट को मंजूरी दे दी। मामले में न्यायिक दंडाधिकारी की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलकित आर्य से सहमति ली गई, जिसके बाद फैसला सुनाया गया।

बता दें कि 19 वर्षीय अंकिता भंडारी का शव 24 सितंबर को ऋषिकेश में चिल्ला नहर से बरामद किया गया था। अधिकारियों को उसका शव मिलने से करीब छह दिन पहले उसके लापता होने की सूचना दी गई थी।

अंकिता, भाजपा से निष्कासित नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य द्वारा संचालित एक रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करती थी। पुलकित आर्य को कथित तौर पर कहासुनी के बाद अंकिता को नहर में धकेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मामले में दो और लोगों अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

जांच लगभग पूरी

4 दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस ने कहा था कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। केवल आरोपियों के नार्को टेस्ट की प्रक्रिया बाकी है, जिसके लिए उन्होंने कोटद्वार कोर्ट से तीनों आरोपियों का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी।

इससे पहले, निष्कासित भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन आरोपियों ने यह कहते हुए नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था कि एसआईटी ने यह नहीं बताया कि चार्जशीट दाखिल करने के बाद वह नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट क्यों कराना चाहती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें