Notification Icon

बीएड के ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की सुविधा

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि ने बीएड में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए विवि ने बीएड में प्रवेश के लिए बिड़ला, पौड़ी एवं...

Newswrap हिन्दुस्तान, श्रीनगरThu, 15 Oct 2020 09:40 AM
share Share

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि ने बीएड में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए विवि ने बीएड में प्रवेश के लिए बिड़ला, पौड़ी एवं टिहरी परिसर सहित अन्य (सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों) का विकल्प ऑनलाइन आवेदन में दे दिया है। पूर्व में ऑनलाइन आवेदन में केवल प्रवेश के लिए एक ही विकल्प होने के चलते छात्रों को दूसरे विकल्प के लिए दूसरा आवेदन करना पड़ रहा था। अब तक करीब पांच हजार छात्र-छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। गढ़वाल केंद्रीय विवि के तीनों परिसरों सहित सेल्फ फाइनेंस संबद्ध कॉलेजों में बीएड में प्रवेश के लिए विवि ने 24 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। जिसकी अंतिम तिथि 24 अक्तूबर निर्धारित है। ऑनलाइन आवेदन में छात्रों को प्रवेश लेने वाले कॉलेज का केवल एक ही विकल्प दिखाई देने से छात्र असमंजस के दौर से गुजर रहे थे। कई छात्र जो अन्य कॉलेजों में प्रवेश लेना चाहते हैं उन्होंने दो-दो आवेदन फार्म भी भर दिए। संज्ञान में यह मामला आने पर विवि के बीएड प्रवेश सेल ने इसमें संशोधन कर छात्रों के लिए तीनों परिसरों सहित अन्य कॉलेजों में प्रवेश का विकल्प दे दिया है। विवि के बीएड प्रवेश सेल के समन्वयक प्रो. एसएस रावत ने कहा कि जिन छात्रों ने ऑनलाइन फार्म भर दिया है वह अपने फार्म में आवश्यक संशोधन कर सकते हैं। इसकी सुविधा ऑनलाइन आवेदन में दे दी गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें