जिले में 14 दिन में मिले 8558 कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर बेहद खतरनाक साबित हो रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विगत वर्ष मई माह में मात्र...

Newswrap हिन्दुस्तान, रुद्रपुरSat, 15 May 2021 01:00 PM
share Share

रुद्रपुर। संवाददाता

कोरोना संक्रमण की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर बेहद खतरनाक साबित हो रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विगत वर्ष मई माह में मात्र 75 कोरोना संक्रमित ही जिले में मिले थे। इस इस बार मई माह के पहले पखवाड़े में ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 8558 तक पहुंच गई है।

विगत वर्ष फरवरी माह से देश में कोरोना संक्रमण की पहली लहर शुरू हो गई थी। दिल्ली और अन्य स्थानों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा था। 22 मार्च से देश में लॉकडाउन लगा दिया गया। ऊधमसिंह नगर में शुरुआती दिनों यानि मार्च माह में एक भी मामला सामने नहीं आया, जबकि अप्रैल माह में 7 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। मई माह में यह संख्या बढ़कर 75 हो गई थी।

वहीं देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आते ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा। स्वास्थ्य विभाग के पिछले 14 दिनों के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो 6 मई को जिले में सबसे अधिक 1094 कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 11 मई को सबसे कम 249 कोरोना संक्रमित मिले यानी पिछले 14 दिनों में जिले में 8558 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें