Notification Icon

अल्मोड़ा में इंद्रमणि बड़ौनी को याद किया

यहां देवदार होटल में उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व संरक्षक उत्तराखंड के गांधी के नाम से मशहूर स्वर्गीय इंद्रमणि बड़ोनी की 20 वीं पुण्य तिथि मनाई। इस दौरान उनके की ओर से किये गए कार्यो को याद किया...

Newswrap हिन्दुस्तान, अल्मोड़ाTue, 18 Aug 2020 10:12 AM
share Share

यहां देवदार होटल में उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व संरक्षक उत्तराखंड के गांधी के नाम से मशहूर स्वर्गीय इंद्रमणि बड़ोनी की 20 वीं पुण्य तिथि मनाई। इस दौरान उनके की ओर से किये गए कार्यो को याद किया गया। वरिष्ठ नेता ब्रहमानंद डालाकोटी ने कहा कि स्वर्गीय बड़ौनी जो 3 बार देवप्रयाग विधानसभा से उत्तर प्रदेश में विधायक रहे, पर्वतीय विकास के उपाध्यक्ष पद पर रहते जहां उनका योगदान पर्वतीय क्षेत्र के विकास में रहा वहीं उनका उत्तराखंड राज्य के निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा। उन्होंने न केवल गढ़वाल मंडल में उत्तराखंड राज्य की मांग के लिए गढ़वाल मंडल के गांव-गांव में उत्तराखंड राज्य की मांग की अलख जगाई, बल्कि नारायण स्वामी आश्रम तवाघाट से लेकर उत्तरकाशी आराकोट तक पूर्व विधायक जसवंत सिंह बिष्ट के साथ पदयात्रा कर कुमाऊं और गढ़वाल को एक करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस दौरान गोपाल सिंह मेहता, भगवान डोबाल, भाष्कर भुवन पांडे,उदय मेहरा, मुमताज कश्मीरी, सोनू बिष्ट, मुकेश बिष्ट आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें