Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़woman asked android mobile phone from father in law not got than hanged herself suicide deoria

यूपी: महिला ने ससुर से एंड्रॉयड मोबाइल मांगा, नहीं मिला तो फांसी लगाकर दे दी जान

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र में एक महिला ने एंड्रॉयड मोबाइल की मांग को लेकर रविवार रात फांसी लगा ली। परिजनों ने दरवाजा तोड़ फंदे पर झूल रही महिला को नीचे उतारा। अस्पताल ले जाने...

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान टीम , देवरिया Mon, 13 Sep 2021 09:21 AM
share Share

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र में एक महिला ने एंड्रॉयड मोबाइल की मांग को लेकर रविवार रात फांसी लगा ली। परिजनों ने दरवाजा तोड़ फंदे पर झूल रही महिला को नीचे उतारा। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। एसडीएम की देखरेख में पंचायतनामा भरा गया तब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजा। 

बरहज थाना क्षेत्र के लबकनी बांसू गांव निवासी रमिता देवी (28) पत्नी जितेंद्र पासवान रविवार रात करीब 8:30 बजे अपने ससुर रमाशंकर से एंड्रॉयड मोबाइल की मांग की। ससुर ने रुपए की व्यवस्था करने के बाद फोन दिलाने की बात कही। कुछ देर बाद रमिता ने सऊदी गए पति से एंड्रॉयड फोन खरीदने की बात कही तो उन्होंने पैसा भेजने की बात कही। एंड्रॉयड मोबाइल नही मिलने से नाराज महिला आवेग में आकर रात करीब 8:30 बजे कमरे में गई। दरवाजा बंद कर वह छत में लगे पंखे की कुंडी में साड़ी का फंदा लगाने के बाद झूल गई। परिजनों को कुछ अनहोनी की जानकारी हुई तो घरवालों ने दरवाजा तोड़ा। फंदे से लटक रही रमिता को नीचे उतारने के बाद उसे लेकर पीएचसी महेन पहुंचे।

जहां चिकित्सकों ने हालत गम्भीर देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला का शव लेकर परिजन घर लौट गए। घटना की जानकारी होते ही रमिता के भाई कोतवाली देवरिया के मेहरापुरवां हाटा रोड निवासी शेषनाथ ने बरहज पुलिस को दी। जहां जानकारी पर पहुंची बरहज पुलिस ने मामले से एसडीएम को अवगत कराया। गांव पहुंचे एसडीएम ने पंचायतनामा भरवाया तब पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेजा। थाना प्रभारी जय शंकर मिश्र ने बताया है कि मजिस्ट्रेट से पंचायतनामा भरवाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारण का पता चलेगा। 

विदेश में है पति

रमिता की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व हुई है। इसकी करीब पांच माह की एक संतान भी है। उसके पति जितेंद्र व एक देवर उपेंद्र सऊदी में हैं। घर पर ससुर रमाशंकर, सास इसरावती व एक देवर धर्मेंद्र घर हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें