Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़will the blame for the defeat fall on the district presidents in bsp know what is the preparation

बीएसपी में जिलाध्‍यक्षों के सिर फूटेगा हार का ठीकरा? जानें क्‍या है तैयारी 

Action in BSP: मेरठ समेत वेस्ट यूपी के सभी जिलों में बसपा की हार को लेकर अब पार्टी जिलाध्यक्षों पर गाज गिराने जा रही है। बहुत जल्द मंडल और जिला प्रभारी जिलाध्यक्षों की जिम्मेदारी तय करेंगे।

Ajay Singh मुख्य संवाददाता, मेरठTue, 11 June 2024 04:00 AM
share Share

Lok sabha election result review: मेरठ समेत वेस्ट यूपी के सभी जिलों में बसपा की हार को लेकर अब पार्टी जिलाध्यक्षों पर गाज गिराने जा रही है। बहुत जल्द मंडल और जिला प्रभारी विचार-विमर्श कर जिलाध्यक्षों की जिम्मेदारी तय करेंगे। माना जा रहा है कि एक-दो दिनों में ही जिलाध्यक्षों पर फैसला हो जाएगा और नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति कर दी जाएगी। 

दो दिन पूर्व ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने वेस्ट यूपी में पार्टी की करारी हार को लेकर प्रभारी शमसुद्दीन राइन को हटाकर पूर्व सांसद मुनकाद अली को जिम्मेदारी सौंपी थी। इसी तरह मेरठ मंडल से मंडल प्रभारी शाहजहां सैफी, सतपाल पिपला को हटा दिया। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार मेरठ मंडल को ए और बी टीम में बांटा गया है। ए टीम में मेघानंद जाटव और कुलदीप जाटव हैं। बी टीम में डा. कमल सिंह और राजेन्द्र कुमार को रखा गया है। इन चारों लोगों को मेरठ मंडल के सभी छह जिलों के लिए काम करने को कहा गया है। इसी तरह मेरठ मंडल में मेरठ जिले का प्रभारी मोहित जाटव और महावीर सिंह प्रधान को बनाया गया है। इसी तरह अन्य जिलों में भी प्रभारी बनाये गये हैं। अब ये मंडल और जिला प्रभारी मिलकर जिलाध्यक्षों की जिम्मेदारी तय कर रिपोर्ट तैयार करेंगे। रिपोर्ट के आधार पर जिलाध्यक्षों पर कार्रवाई के साथ नई नियुक्ति होगी।

प्रत्याशियों ने भी की संगठन की शिकायत
बसपा नेतृत्व ने प्रत्याशियों से भी रिपोर्ट ली है। प्रत्याशियों ने भी संगठन के पदाधिकारियों की शिकायत की है, जिसके आधार पर मंडल और जिलों के पदाधिकारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें