Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़will swami prasad maurya form a front with chandrashekhar ravan and asaduddin owaisi himself explains his plan

चंद्रशेखर रावण और असदुद्दीन ओवैसी के साथ फ्रंट बनाकर लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य? खुद बता दिया प्लान 

सपा से इस्‍तीफा दे चुके स्‍वामी प्रसाद मौर्य की लोकसभा चुनाव 2024 में क्‍या भूमिका होगी इसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही हैं। इस बीच स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने खुद अपनी भूमिका को स्‍पष्‍ट किया है।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान , लखनऊWed, 27 March 2024 06:55 AM
share Share

Swami Prasad Maurya Future Plan: समाजवादी पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके स्‍वामी प्रसाद मौर्य की लोकसभा चुनाव 2024 में क्‍या भूमिका होगी इसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही हैं। इस बीच कहा जाने लगा था कि स्‍वामी प्रसाद चंद्रशेखर रावण और असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर एक नया फ्रंट बना सकते हैं। इस फ्रंट में वे नेता शामिल हो सकते हैं जो एनडीए या इंडिया  (I.N.D.I.A ) दोनों में से किसी गठबंधन का हिस्‍सा नहीं है। लेकिन अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है। आने वाले दिनों में वह इंडिया गठबंधन को ही मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। 

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं है। मैं पहले ही सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चुका हूं कि I.N.D.I.A अलायंस देश की आवश्‍यकता है इसलिए राष्‍ट्रीय शोषित समाज पार्टी इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने की दिशा में हर प्रकार की पहल करेगी। तब से लगातार इंडिया अलायंस को मजबूत बनाने की दिशा में हमारी पार्टी काम भी कर रही है। स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज बीजेपी के राज में देश के करोड़ों नौजवान बेरोजगारी का द्वंश झेल रहे हैं। महंगाई से लोगों की कमर टूट चुकी है। छोटै और मझोले व्‍यापारियों को पहले जीएसटी (GST)  का शिकार बनाया गया, अब जीएसटी से सम्‍बन्‍ध‍ित सारे मामले ईडी को सौंपकर उनकी कमर तोड़ने की तैयारी हो रही है। लम्‍बे अर्से से एमएसपी की किसानों की मांग सरकार आज तक पूरा नहीं कर पाई। 

बता दें कि हाल में स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बाद में लखनऊ के राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें लगनी शुरू हो गई थीं कि वह एआईएमआईएम के साथ मिलकर एक नए गठबंधन का नेतृत्व कर सकते हैं। कहा जा रहा था कि इस गठबंधन में पीस पार्टी और आजाद समाज पार्टी भी शामिल हो सकती हैं। कहा जा रहा था कि यह गठबंधन उन निर्वाचन क्षेत्रों पर फोकस करेगा जहां इन पार्टियों का प्रभाव है। हालांकि अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि वह इंडिया गठबंधन की मजबूती के लिए ही लगे हैं और प्रयास करते रहेंगे। नए फ्रंट की अटकलों को उन्‍होंने मनगढंत बात कहकर खारिज किया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें