Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Roadways Ayodhya long Route bus drivers to get Tea Kettle buses selected for distribution

अयोध्या डिपो की लंबी दूरी की बसें चिह्नित, अब ड्राइवरों को चाय पीने के लिए मिलेगी केतली

अयोध्या डिपो की लंबी दूरी की बसें चिह्नित कर दी गई हैं। अब ड्राइवरों को चाय पीने के लिए केतली बांटी जानी है। कुछ ड्राइवरों को केतली दी गई। रास्ते में चाय न मिलने पर ड्राइवर केतली से चाय पी सकते हैं।

Srishti Kunj राममूर्ति यादव, अयोध्याWed, 3 Jan 2024 04:11 AM
share Share

बढ़ती सर्दी के मद्देनजर रोडवेज ने अनोखी पहल शुरू की है। रात में रोडवेज बसों का संचालन करने वाले चालक अब बस में ही चाय की चुस्की लेंगे। लंबी दूरी की बस चलाने वाले चालकों को केतली दी जाएगी। जिसके लिए अयोध्या से लंबी दूरी की बसों को चिन्हित कर लिया गया है। केतली में चालक गरमा- गरम चाय रख लेंगे जिसे रास्ते में इस्तेमाल कर सकेंगे। परिवहन निगम मुख्यालय की ओर से ठंड के मौसम में चालकों को राहत पहुंचाने के लिए केतली देने का फरमान जारी किया है। अयोध्या डिपो में वर्तमान में 115 बसें विभिन्न रूटों पर संचालित हो रही हैं। इसमें लगभग 70 बसें लंबी दूरी की शामिल हैं। 

जिन बस चालकों को केतली से लाभान्वित करने के लिए चिन्हित किया गया है वे 400 किलोमीटर से अधिक दूरी का सफर तय कर रही हैं। निगम अफसरों की मानें तो इनमें से तमाम को केतली का वितरण भी कर दिया गया है। मालूम हो कि रोडवेज अयोध्या डिपो की दिल्ली, आजमगढ़- लखनऊ, गोरखपुर- लखनऊ, कानपुर, महराजगंज, देवरिया, आगरा, मथुरा, बहराइच सहित कई लंबे रूटों पर बसें संचालित हो रही हैं। सर्दी की शुरुआत हो चुकी है। 

अब लंबे रूटों पर बसों को चलाने वाले चालकों के लिए डिपो द्वारा केतली दी जाएगी। इस केतली में तीन कप चाय आ जाएगी। चालक इस केतली में चाय को रखेंगे। रास्ते में ढाबा न मिलने की दशा में केतली की चाय की चुस्की लेंगे। इससे लंबे रूट पर चलने वाले बस चालकों को राहत मिलेगी। कोहरे में रात दस बजे के बाद बसों को कहीं सुरक्षित ठिकाने पर रास्ते में रोकने का निर्देश भी दिया गया है। ऐसे हालात में ढाबा न मिलने पर चालक केतली से गरमा- गरम चाय भी पी सकेंगे।

अयोध्या, एआरएम, आदित्य प्रकाश ने कहा कि लंबी दूरी की बसों का संचालन करने वाले चालकों को केतली दी जाएगी। ताकि रास्ते में चाय न मिले तो वह केतली में रखी चाय पी सकें। कुछ चालकों को पहले ही केतली वितरित की जा चुकी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें