Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Moradabad Hapur Garhmukhteshwar Meerut Route Diversion for one week on highway for Kartik Mela Ganga snan

कार्तिक मेला-गंगा स्नान के लिए हाईवे पर एक हफ्ते इन वाहनों की एंट्री बंद, यूपी से दिल्ली जानें को ये रहेगा नया रूट

कार्तिक मेला और गंगा स्नान पर गढ़मुक्तेश्वर के लिए जाने वाले रास्ते डायवर्ट किए जाएंगे। 23 से 29 नवंबर तक हाईवे पर भारी वाहन बंद रहेंगे। यूपी से दिल्ली तक के रास्ते भी डायवर्ट होंगे।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, हापुड़Tue, 14 Nov 2023 01:11 AM
share Share

हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक मेले के दौरान जाम से निपटने के लिए दिल्ली लखनऊ हाईवे पर भारी और माल वाहक वाहनों को बंद रखा जाएगा। हापुड़ और अमरोहा के पुलिस और प्रशासनिक आला अफसरों की संयुक्त बैठक में रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया गया। 23 की शाम से लेकर 29 नवंबर तक भारी और माल वाहक वाहनों का आवागमन हाईवे पर रोक दिया जाएगा। कार्तिक मेले के दौरान दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे को पूरी तरह जाममुक्त रखना पुलिस और प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती रहती है। 

जाम से बचने के लिए हापुड़ व अमरोहा के पुलिस और प्रशासन से जुड़े अधिकारियों के बीच सोमवार को ब्रजघाट तीर्थनगरी के लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस में संयुक्त बैठक का आयोजन हुआ। डीएम प्रेरणा शर्मा हापुड़, राजेश कुमार त्यागी अमरोहा, एसपी अभिषेक वर्मा हापुड़, कुंवर अनुपम सिंह अमरोहा समेत तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे। काफी देर तक चली बैठक के बाद दोनों जनपदों के अधिकारियों में 23 नवंबर की शाम से 29 नवंबर की शाम तक रूट डायवर्जन को लेकर सहमति बनी। 23 से की शाम से दिल्ली लखनऊ हाईवे पर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन सख्ती से लागू कर दिया जाएगा।

कहां होगा रूट डावर्जन
- मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को मुरादाबाद के कांठ से धामपुर, नगीना, कोतवाली, बिजनौर, बैराज, मीरापुर, मवाना, मेरठ से मोदीनगर होकर गाजियाबाद तथा दिल्ली भेजा जाएगा।
- दिल्ली से मुरादाबाद की तरफ जाने वाले वाहनों को गाजियाबाद के लाल कुआं से बुलंदशहर, नरौरा, डिबाई, बबराला, बहजोई, चंदौसी से होकर निकलेंगे।
- मुरादाबाद से मेरठ को जाने वाले वाहन अमरोहा के अतरासी रोड से अमरोहा, नौगांवा सादात और नूरपुर होकर निकलेंगे।
- हापुड़ से मुरादाबाद की तरफ जाने वाले वाहन गुलावठी, बुलंदशहर, नरौरा, डिबाई, बबराला, बहजोई, चंदौसी होकर निकलेंगे।
- चांदपुर से दिल्ली जाने वाले वाहन बिजनौर, मवाना, मेरठ, गाजियाबाद होकर निकलेंगे।
- गजरौला चौपला से दिल्ली जाने वाले वाहन हल्दौर, बिजनौर, बैराज, मीरापुर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद होकर निकलेंगे।
- स्याना-बुलंदशहर से मेरठ-हापुड़ को जाने वाले वाहन स्याना से बीबीनगर, गुलावठी, हाफिजपुर, हापुड़, खरखौदा होकर निकलेंगे।
- गढ़ की तरफ से रामपुर को जाने वाले वाहन स्याना, बुलंदशहर, नरौरा, बबराला, बहजोई, चंदौसी, बिलारी, शाहबाद से होकर निकलेंगे।
- हापुड़ से मुरादाबाद की तरफ जाने वाले वाहन बुलंदशहर, नरौरा होकर आगे जाएंगे।
- नेशनल हाईवे के स्याना फ्लाई ओवर से कोई भी वाहन गढ़ की तरफ नहीं आएगा।
- रामपुर से बबराला, नरौरा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, गाजियाबाद लाल कुआं होकर दिल्ली की तरफ आ जा सकेंगे।
- बरेली से दिल्ली की तरफ आने जाने वाले भारी वाहन बबराला, नरौरा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, गाजियाबाद लाल कुआं होकर निकलेंगे।

नेशनल हाईवे पर अस्थाई बस अड्डा बनेगा
इंस्पेक्टर सोमवीर सिंह ने बताया कि कार्तिक मेले के मद्देनजर बदरखा मोड़ पर नेशनल हाईवे किनारे अस्थाई बस अड्डा भी बनवाया जाएगा, जिससे बसों को स्याना चौपला की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

कट होंगे बंद और बनेगा यूटर्न, डिवाइडर को भी किया जाएगा ऊंचा
डीएम ने एनएचआई के अधिकारियों को ब्रजघाट से लेकर गांव अठसैनी तक सभी कट बंद करते हुए यूटर्न बनाए जाने का कड़ा निर्देश दिया। इसके अलावा जिन स्थानों पर डिवाइडर नीचा है, उसे भी जल्द से जल्द जरूरत के अनुसार ऊंचा करने की हिदायत दी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें