Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़up development authorities will reduse cost of flats know all about own house dream fulfill

अब सस्‍ते में पूरा होगा आशियाने का सपना, यूपी के विकास प्राधिकरण घटाएंगे ऐसे फ्लैट्स की कीमत

यूपी के अलग-अलग शहरों में अपने आशियाने का सपना अब कुछ कम खर्च करके भी पूरा हो सकता है। यूपी के विकास प्राधिकरण ऐसे फ्लैट्स की कीमत घटाने वाले हैं जो लम्‍बे समय से बिक नहीं रहे हैं।

Ajay Singh विशेष संवाददाता, लखनऊThu, 4 Aug 2022 09:49 AM
share Share

यूपी के अलग-अलग शहरों में अपने आशियाना का सपना देख रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। उनका सपना सस्‍ते में पूरा हो सकता है। दरअसल, विकास प्राधिकरणों की सालों से जो संपत्तियां नहीं बिक रही हैं उनकी कीमतें नए सिरे से तय करते हुए उसे बेचा जाएगा। जरूरत के आधार पर नो प्रॉफिट नो लॉस का फार्मूला भी अपनाया जाएगा। आवास विभाग के रिकार्ड के मुताबिक प्रदेश में 7000 ऐसी संपत्तियां बताई जा रही हैं।

क्या है समस्या

विकास प्राधिकरणों ने ऐसे स्थानों पर अपार्टमेंट बना डाले हैं जिनके फ्लैट नहीं बिक रहे हैं। इसके चलते उनका पैसा फंसा हुआ है। शासन स्तर पर पिछले दिनों ऐसी संपत्तियों के निस्तारित को लेकर प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने बैठक की थी।

इसमें विकास प्राधिकरणवार उनसे ऐसी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी गई। उनसे पूछा गया कि आखिर क्या कारण है जो फ्लैट नहीं बिक पा रहे हैं। इसमें बताया गया कि कुछ ऐसे स्थानों पर अपार्टमेंट बना दिए गए हैं जहां पर इसके खरीददार नहीं आ रहे हैं। इस पर उन्हें निर्देश दिया कि अलोकप्रिय संपत्तियों को बेचने के लिए तय फार्मूले को अपनाया जाए।

फंसा पैसा निकालें

विकास प्राधिकरणों को निर्देश दिया गया है कि पूर्व निर्मित अनिस्तारित संपत्तियों के संबंध में उपलब्ध आधारभूत सुविधाओं के संबंध में सर्वे कराया जाए। इन संपत्तियों में मूलभूत व आधारभूत संरचाना से संबंधित कामों को कराया जाना जरूरी है, तो पहले उसको पूरा कराया जाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें