Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Agra Kasganj Soron to Ayodhya Roadways Bus Service to start soon will cover distance in 14 hours

यूपी: अयोध्या धाम के लिए तीर्थनगरी सोरों से शुरू होगी बस सेवा, इतने घंटों में पूरा होगा सफर

यूपी रोडवेज ने तीर्थनगरी सोरों से अयोध्या धाम के लिए बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। बस सेवा 11 मार्च से शुरू की जाएगी। सोरों से अयोध्या का रास्ता 545 किमी का है। ये दूरी 14 घंटे में तय होगी।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, कासगंजMon, 4 March 2024 03:33 AM
share Share

कासगंज जनपद से अयोध्या धाम प्रभु राम लला के दर्शनों के लिए लोगों को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। रोडवेज विभाग ने सहूलियत देते हुए तीर्थनगरी सोरों से अयोध्या धाम के लिए बस सेवा शुरू करने की घोषणा की है। इसको लेकर अलीगढ़ परिक्षेत्र से रूट चार्ट एवं समय सारिणी जारी की गई है। 545 किमी लंबे सफर को रोडवेज बस द्वारा लखनऊ होते हुए महज सवा 14 घंटे में पूरा किया जाएगा। लोगों में खुशी है।

अलीगढ़ क्षेत्रीय कार्यालय से जारी की गई सूची के तहत आगामी 11 मार्च से सोरों से अयोध्या धाम के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू की जाएगी। कासगंज डिपो की रोडवेज बस सोरों से सुबह पौने आठ बजे रवाना होगी। कासगंज से आठ बजकर पांच मिनट पर एटा के लिए रवाना हो जाएगी, यह बस विभिन्न क्षेत्रों से गुजरते हुए शाम पौने छह बजे और छह बजे लखनऊ से गुजरते हुए आगे के लिए रवाना होगी। 

ये भी पढ़ें: हाथियों के हमले से अलर्ट करने को बनेंगे पक्के मचान, व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़ेंगे भारत-नेपाल के लोग

रोडवेज विभाग की इस बस को शुरू किए जाने के बाद लखनऊ आने-जाने के लिए भी लोगों को साधन मिलेगा। जनपद से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू किए जाने की घोषणा की जानकारी पर लोग खुश हैं। बता दें कि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने करीब दस दिन पूर्व एआरएम रोडवेज ओमप्रकाश चौधरी को ज्ञापन भी सौंपा था। उसी ज्ञापन के बाद एआरएम ने पहल की और क्षेत्रीय कार्यालय से प्राप्त जानकारी साझा की है। ज्ञापन पर पहल कर बस सेवा शुरू किए जाने की घोषणा पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा अलीगढ़ मण्डल प्रभारी नवल कुलश्रेष्ठ ने खुशी जताई है।

बता दें कि श्री राम से जुड़ा रहस्य कासगंज जिले के रामछितौनी अजर सोरों में भी पाया गया है। यहां भगवान श्री राम के पूर्वज ही नहीं जन्मे थे, बल्कि उनके पुत्रों का भी जन्म जिले की धरा पर हुआ था। यहां रघुनाथ जी और सीताराम मंदिर बना हुआ है। यह मंदिर पौराणिक है। इन मंदिरों में उनकी प्रतिमाएं विराजमान हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें